September 29, 2024
"कांग्रेस 12 साल पुराने मामले में मुझे जेल भेजने की साजिश रच रही ": एचडी कुमारस्वामी

“कांग्रेस 12 साल पुराने मामले में मुझे जेल भेजने की साजिश रच रही “: एचडी कुमारस्वामी​

Karnataka Politics: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर गंभीर अपराधों में केस दर्ज हो गया है. अब कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार उन्हें जेल भेजने की साजिश कर रही है.

Karnataka Politics: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर गंभीर अपराधों में केस दर्ज हो गया है. अब कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार उन्हें जेल भेजने की साजिश कर रही है.

Karnataka Politics: केंद्रीय भारी उद्योग एवं इस्पात मंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चुनौती दी कि वह राज्य लोकायुक्त में अपने खिलाफ लंबित 70 मामलों के बारे में जनता को बताएं. बेंगलुरु में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री कुमारस्वामी ने कहा, “अगर सीएम सिद्धारमैया (CM Siddaramaiah) ईमानदार हैं, तो उनके खिलाफ इतने सारे मामले क्यों दर्ज हैं?”उन्होंने आरोप लगाया कि सिद्धारमैया ने खुद को बचाने के लिए लोकायुक्त संस्था को बंद कर दिया और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की स्थापना की.

“वे नष्ट हो जाएंगे”

कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस सरकार मुझे 12 साल पुराने मामले में जेल भेजने की साजिश कर रही है. अगर ऐसी स्थिति आई तो मैं स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा.उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का जिक्र करते हुए कहा कि जो लोग पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (मेरे पिता) की आंखों में आंसू लाए, वे नष्ट हो जाएंगे. वे सभी नष्ट हो जाएंगे. कर्नाटक में यही हो रहा है. कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि अगर उन्होंने अपने पास मौजूद दस्तावेजों को जारी किया, तो सिद्धारमैया सरकार के पांच से छह कैबिनेट मंत्रियों को अपना इस्तीफा देना होगा. हालांकि, सिद्धारमैया ने कहा कि केंद्रीय मंत्री कुमारस्वामी के सभी दावे झूठे हैं.

सिद्धारमैया ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुमारस्वामी के सभी बयानों पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं है.सिद्धारमैया ने आरोप लगाया कि भाजपा भ्रष्ट व्यक्तियों से भरी हुई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. पीएम मोदी द्वारा हरियाणा में अपने प्रचार भाषण में मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) मामले का उल्लेख करने के बाद, मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि उन्होंने हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा क्यों नहीं किया? उन्होंने मणिपुर हिंसा पर ध्यान क्यों नहीं दिया या वहां का दौरा क्यों नहीं किया? शनिवार को अपने कानूनी सलाहकार के साथ बैठक के बारे में पूछे जाने पर, सीएम सिद्धारमैया ने दावा किया कि चूंकि कांग्रेस विधायक एएस पोन्नन्ना मेरे कानूनी सलाहकार हैं, इसलिए मैं उनके साथ रोजाना कानूनी मामलों पर चर्चा करता हूं.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.