किचन में फन फैलाए बैठा था किंग कोबरा, रेस्क्यू करने आए शख्स ने की पकड़ने की कोशिश, आगे जो हुआ, उसके लिए हिम्मत चाहिए​

 यूजर @suraj_snakes_friend द्वारा साझा किए गए वीडियो को 7 हजार से अधिक लाइक्स मिले हैं, अब ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा हैऔर लोगों का ध्यान खींच रहा है.

King Cobra Rescue Video: विरार पूर्व में एक रसोई से कोबरा (King Cobra) को साहसपूर्वक बचाने का एक रोमांचक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है. यूजर @suraj_snakes_friend द्वारा साझा किए गए वीडियो को 7 हजार से अधिक लाइक्स मिले हैं, अब ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा हैऔर लोगों का ध्यान खींच रहा है.

वीडियो में, बचावकर्मी ज़हरीले कोबरा सांप का सावधानीपूर्वक रेस्क्यू (Cobra Rescue) करता है, जो सरकार नगर में एक घर में घुस गया था. कैप्शन के अनुसार, रेस्क्यू नाग पंचमी के मौके पर हुआ, जो एक हिंदू त्योहार है, जिस दिन सांपों की पूजा की जाती है.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “नाग पंचमी के अवसर पर, हमें विरार पूर्व के सरकार नगर से एक बचाव कॉल मिली, जहां एक कोबरा एक घर में घुस गया था और रसोई में पाया गया. हम जितनी जल्दी हो सके वहां पहुंचे और अत्यधिक जहरीले कोबरा को सुरक्षित रूप से बचाया. और बाद में उसे छोड़ दिया.” 

देखें Video:

सांप को सहजता से संभालते देख दर्शक हैरान और चिंतित दोनों हो गए, जबकि बहुत से लोगों ने बचावकर्ता की बहादुरी की तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, “यह लड़का बहुत बहादुर है! मैं अपनी रसोई में कोबरा के साथ शांत रहने की कल्पना नहीं कर सकता!” एक अन्य ने कहा, “अद्भुत बचाव! ऐसे खतरनाक सांप को सावधानी से संभालने के लिए वास्तविक साहस की आवश्यकता होती है.”

तीसरे ने लिखा, “बचावकर्ता को सम्मान! सांप हमारे पारिस्थितिकी तंत्र के लिए आवश्यक हैं, और उन्हें बचाना बहुत महत्वपूर्ण है.” चौथे ने लिका, “मुझे सांपों से डर लगता है, लेकिन यह वीडियो देखने में आकर्षक था.” पांचवे ने लिखा,  “इतना पेशेवर बचाव. यह आदमी अपने अविश्वसनीय काम के लिए मान्यता का हकदार है!” अंत में, एक यूजर ने साझा किया, “वाह, क्या बहादुर आत्मा है! खुशी है कि सांप को सुरक्षित बचा लिया गया और वापस जंगल में छोड़ दिया गया.”
 

 NDTV India – Latest 

Related Post