केदारनाथ मार्ग पर पत्‍थर गिरने से एक तीर्थ यात्री की मौत, मलबे में फंसे 3 लोगों का SDRF ने किया रेस्‍क्‍यू ​

 उत्तराखंड (Uttarakhand)में केदारनाथ मार्ग पर पत्‍थर गिरने से एक श्रद्धालु की मौत हो गई. वहीं मलबे की चपेट में आने से तीन लोग घायल हुए हैं.

उत्तराखंड (Uttarakhand) में केदारनाथ मार्ग पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर पहाड़ों से गिरते पत्‍थरों ने एक तीर्थ यात्री की जान ले ली. केदारनाथ मार्ग पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच भूस्खलन-प्रभावित क्षेत्र में लगातार पत्थर गिरने के कारण कुछ तीर्थ यात्री चपेट में आ गए. घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम तुरंत घटनास्थल की ओर रवाना हो गई. बताया जा रहा है कि इस घटना में एक तीर्थ यात्री की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि तीन घायलों को एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया है.

उप निरीक्षक अशीष डिमरी ने बताया कि सोनप्रयाग-गौरीकुंड के बीच लगातार भूस्खलन हो रहा है. ऐसे में तीर्थ यात्रियों के आवागमन के समय परेशानी हो रही है. उन्‍होंने बताया कि सोमवार शाम को राजमार्ग पर पहाड़ी से मलबा आने के कारण कुछ तीर्थ यात्री दब गए. 

घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्‍पताल भेजा

एसडीआरएफ की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद मलबे से तीन घायलों को बाहर निकाला गया है. इसके साथ ही टीम ने एक शव भी बरामद किया है. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद नजदीकी अस्पताल भेजा गया है. 

एनडीआरएफ और स्‍थानीय पुलिस भी मौके पर

उन्होंने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान लगातार पत्थर गिरने की वजह से चुनौतीपूर्ण हालात बने हुए हैं, लेकिन एसडीआरएफ की टीम पूरी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही है. मौके पर स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद हैं और सभी मिलकर रेस्क्यू कार्य को जारी रखे हुए हैं.

ये भी पढ़ें :

* अंडरवर्ल्ड डॉन पीपी कैसे बना जूना अखाड़े का मठाधीश? महंत हरि गिरी ने बैठाई जांच
* VIDEO: तेज बहाव में मना करने पर भी नहीं रुका कार सवार, देखिए आफत में आयी जान तो लोगों ने कैसे बचाया
* उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारियों को RSS की शाखा में जाने की इजाजत दिए जाने पर सियासत शुरू

 NDTV India – Latest