September 21, 2024
कोई छोड़ गया छिपकली, कोई कार का टायर, कोई भूला 50 करोड़ की घड़ी, होटलों ने जारी की गेस्ट से छूटने वाली अजीबोगरीब चीजों की लिस्ट

कोई छोड़ गया छिपकली, कोई कार का टायर, कोई भूला 50 करोड़ की घड़ी, होटलों ने जारी की गेस्ट से छूटने वाली अजीबोगरीब चीजों की लिस्ट​

वैश्विक वेबसाइट Hotels.com ने अपनी Hotel Room Innsights Report जारी की है, जिसमें होटल के मेहमानों की तरफ से छोड़ी गई सबसे कॉमन चीजों और कुछ बिल्कुल असमान चीजों की लिस्ट शेयर की गई है.

वैश्विक वेबसाइट Hotels.com ने अपनी Hotel Room Innsights Report जारी की है, जिसमें होटल के मेहमानों की तरफ से छोड़ी गई सबसे कॉमन चीजों और कुछ बिल्कुल असमान चीजों की लिस्ट शेयर की गई है.

होटल के कमरों की ऑनलाइन बुकिंग करने वाली वैश्विक वेबसाइट Hotels.com ने अपनी Hotel Room Innsights Report जारी की है, जिसमें होटल के मेहमानों की तरफ से छोड़ी गई सबसे कॉमन चीजों और कुछ बिल्कुल असमान चीजों की लिस्ट शेयर की गई है. साथ ही होटल की ओर से मिलने वाली छुपी हुई और असामान्य सुविधाओं की लिस्ट भी दी गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, जो दुनिया भर के 400 से अधिक होटलों के डेटा पर आधारित है, सबसे अधिक बार भूली जाने वाली वस्तुओं में फ़ोन चार्जर, गंदे कपड़े, पावर एडाप्टर, मेकअप और टॉयलेटरीज़ शामिल हैं. इसके अलावा, 10% होटलों ने मेहमानों के छोड़े गए डेन्चर मिलने की सूचना दी.

गेस्ट छोड़ गए अजब गजब चीजें

होटल के कमरों में छोड़ी गई कुछ असामान्य चीजों में एक रोलेक्स घड़ी, एक $6 मिलियन (50 करोड़ रुपये) की घड़ी, एक हर्मीस बिर्किन बैग, लग्जरी कार की चाबियां और डॉक्यूमेंट्स, एक कार का टायर, एक सगाई की अंगूठी, एक दांत, दो पूरे पैर के कास्ट, ढेर सारा कैश, एक पालतू छिपकली और एक चूजा शामिल हैं. सौभाग्य से, छिपकली और चूजा सुरक्षित रूप से अपने मालिकों के पास वापस आ गए.

अजीबोगरीब सर्विस रिक्वेस्ट

रिपोर्ट में कुछ असामान्य रूम सर्विस रिक्वेस्ट का भी जिक्र किया गया है, जिसमें बच्चे के नहाने के लिए एवियन से भरा टब, पालतू जानवर के लिए कस्टमाइज़्ड एलर्जेन मेनू, बर्न टोस्ट, कैवियार हॉट डॉग, ताज़ा बकरी का दूध, 4 पाउंड केले और टीम के सदस्य से हाई फाइव शामिल है, ताकि यह पुष्टि हो सके कि उनका रिक्वेस्ट रिसीव हुआ है.

Hotel Room Innsights Report में दुनिया भर में छिपे हुए होटल लाभों के बारे में भी बताया गया है.

होटल न्यू ओटानी टोक्यो द मेन में 400 साल पुराने जापानी बगीचा.फोर सीज़न होटल ऑस्टिन उन मेहमानों के लिए कमरे में गिटार कंसीयज प्रदान करता है जो प्रीमियम गिटार बजाना चाहते हैं.लंदन में द मोंटेग ऑन द गार्डन में ब्रिटिश संग्रहालय का प्राइवेट गाइडेड टूर.विला गैलिसी होटल एंड स्पा के तहखाने में एक पर्सनलाइज्ड वाइन टेस्टिंग एक्सपीरियंस.

ये Video भी देखें:

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.