कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस: आज देशव्यापी भूख हड़ताल करेंगे डॉक्टर्स, स्वास्थ्य सेवाएं होगी प्रभावित​

 Doctors Strike:  एफएआईएमए के अध्यक्ष ने कहा कि व्यापक विचार-विमर्श के बाद हमने पश्चिम बंगाल में अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए देशव्यापी भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है.

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या मामले में डॉक्टरों का प्रदर्शन नियमित रूप से जारी है. ट्रेनी चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने आज देशव्यापी भूख हड़ताल की घोषणा की है. इस हड़लात से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो सकती है और अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

डॉक्टरों के संघ ने देश भर के स्वास्थ्य कर्मियों से भी हड़ताल में भाग लेने का आह्वान किया है. ताकि चिकित्सा पेशेवरों के बीच एकता दिखे. एफएआईएमए के अध्यक्ष सुवर्णकर दत्ता ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट के साथ निकट संपर्क में हैं और अपने रुख पर एकजुट हैं. दत्ता ने कहा कि व्यापक विचार-विमर्श के बाद हमने पश्चिम बंगाल में अपने सहयोगियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए देशव्यापी भूख हड़ताल करने का निर्णय लिया है.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के कम से कम 50 चिकित्सकों ने मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया. इन चिकित्सकों ने बलात्कार और हत्याकांड की शिकार ट्रेनी महिला चिकित्सक के लिए न्याय की मांग को लेकर पांच अक्टूबर से आमरण अनशन पर बैठे चिकित्सकों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए यह कदम उठाया है.

इधर, सीबीआई ने आरजी कर कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के आरोपी संजय रॉय के खिलाफ चार्जशीट दर्ज की है. संजय रॉय पर 9 अगस्त को अस्पताल के अंदर ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या का आरोप लगाया गया है. महिला डॉक्टर के साथ अस्पताल के सेमिनार रूम में रेप किया गया था और फिर आरोपी ने बेरहमी से उसकी हत्या कर दी थी. 

 NDTV India – Latest