October 13, 2024
कौन थे बाबा सिद्दीकी की जान लेने वाले तीन शार्प शूटर? तस्वीर आई सामने

कौन थे बाबा सिद्दीकी की जान लेने वाले तीन शार्प शूटर? तस्वीर आई सामने​

हमलावर दौड़ते हुए आए और सिद्दीकी पर अंधाधुंध कई राउंड गोलियां चलाईं. उन्हें 4 गोलियां लगीं, जिनमें से एक सीने में लगी. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के तुरंत बाद अंधेरी पूर्व से दो लोगों को हिरासत में लिया गया.

हमलावर दौड़ते हुए आए और सिद्दीकी पर अंधाधुंध कई राउंड गोलियां चलाईं. उन्हें 4 गोलियां लगीं, जिनमें से एक सीने में लगी. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के तुरंत बाद अंधेरी पूर्व से दो लोगों को हिरासत में लिया गया.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. जानकारी के अनुसार, उनके कार्यालय के बाहर कम से कम दो-तीन लोगों ने घात लगाकर उन पर हमला किया.

गाड़ी पर फायरिंग

बताया जाता है कि जैसे ही वह कार्यालय पर पहुंचे हमलावर दौड़ते हुए आए और सिद्दीकी पर अंधाधुंध कई राउंड गोलियां चलाईं. उन्हें 4 गोलियां लगीं, जिनमें से एक सीने में लगी. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के तुरंत बाद अंधेरी पूर्व से दो लोगों को हिरासत में लिया गया और अपराध शाखा द्वारा आगे की जांच जारी है. अब आरोपी शूटर की तस्वीर भी सामने आई है.

Y केटेगरी सिक्योरिटी के बावजूद बाबा सिद्दी की कैसे हुई गोली मारकर हत्या?#NCP | #BabaSiddique pic.twitter.com/U47YKlfBFU

— NDTV India (@ndtvindia) October 12, 2024

2 आरोपी की हुई पहचान
पुलिस सूत्रों ने बताया कि 1 आरोपी हरियाणा का और 1 आरोपी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. हालांकि,1 व्यक्ति अभी संदिग्ध है. बताया जाता है कि हत्या के लिए दूसरे राज्यों के शूटर को सुपारी दी गई गई थी. हालांकि, अभी हत्या के कारणों का पता नहीं चला है. साथ ही आरोपियों को लेकर भी अधिक जानकारी सामने नहीं आई है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या एकनाथ शिंदे का बयान
बाबा सिद्दीकी की हत्या की घटना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं. तीसरा आरोपी फरार है. हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. मुझे यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी. आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में बांद्रा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए और 2004 और 2008 के बीच खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री के रूप में भी कार्य किया था.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.