September 24, 2024
गिलहरी ने तेंदुए के लिए खूब मजे, बाल भी बांका नहीं कर पाया शिकारी, लोग बोले इसकी तो मोय मोय हो गई

गिलहरी ने तेंदुए के लिए खूब मजे, बाल भी बांका नहीं कर पाया शिकारी, लोग बोले- इसकी तो मोय-मोय हो गई​

वीडियो में एक तेंदुआ, नन्ही सी गिलहरी का शिकार करने की कोशिश करता नजर आ रहा है, लेकिन गिलहरी भागने के बजाय, तेंदुए के साथ कुछ ऐसा करती है कि देखने वाले भी दंग रह गए.

वीडियो में एक तेंदुआ, नन्ही सी गिलहरी का शिकार करने की कोशिश करता नजर आ रहा है, लेकिन गिलहरी भागने के बजाय, तेंदुए के साथ कुछ ऐसा करती है कि देखने वाले भी दंग रह गए.

Leopard Chasing Squirrel Africa Reserve Video: तेंदुए अपनी तेज रफ्तार और शिकार करने की अपनी कुशलता के लिए जाने जाते हैं. जंगल के ऐसे तेज शिकारी को अगर एक छोटा सा जीव चकमा दे तो हैरत होना लाजमी है. वायरल हो रहे एक वीडियो में कुछ ऐसा ही होता दिख रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ, नन्ही सी गिलहरी का शिकार करने के लिए उसे घेरने की कोशिश करता है, लेकिन गिलहरी भागने के बजाय, तेंदुए के साथ खेलती नजर आती है और आखिर में जो होता है उसे देखकर लोग अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं. बताया जा रहा है कि, दक्षिण अफ़्रीका के मालामाला प्राइवेट गेम रिजर्व के हेड रेंजर पीट वैन विक सफारी पर थे, जब उन्होंने यह वीडियो रिकॉर्ड किया जिसे लेटेस्ट साइटिंग्स की ओर से YouTube पर शेयर किया गया.

तेंदुए को दिया चकमा

वीडियो में देखा जा सकता है कि गिलहरी आगे-आगे भागती है और तेंदुआ उसके पीछे-पीछे. कभी वह छलांग लगाते हुए पेड़ के नीचे आ जाती है तो कभी फिर सरसराती हुई पेड़ पर चढ़ जाती है और इस डाल से उस डाल भागती है. तेंदुआ भी उसके पीछे-पीछे कभी ऊपर कभी नीचे भागता है, तो कभी इस डाल तो कभी उस डाल लेकिन ये शिकारी इस चंचल गिलहरी का बाल भी बांका नहीं कर पाता. वीडियो को देखकर ऐसा लगता है मानो जैसे गिलहरी, तेंदुए के मजे ले रही हो और उसे छका रही हो. एकदम करीब पहुंच कर तेंदुआ शिकार नहीं कर पाता और आखिरकार गिलहरी तेज रफ्तार से गायब हो जाती है. इधर तेंदुआ हाथ मलता रह जाता है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो पर 1.1 मिलियन व्यूज आ चुके हैं और यूट्यूब पर ढेरों यूजर्स ने कमेंट भी किया है. कमेंट कर लोग कह रहे हैं कि अगर चतुराई को तो आप बड़ी से बड़ी मुश्किल परिस्थिति से भी ऐसे ही निकल सकते हैं.

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.