गीता की धरती पर सत्य और विकास की जीत हुई : हरियाणा चुनाव जीतने के बाद PM मोदी​

 प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भले ही जनता ने गठबंधन के तौर पर कांग्रेस-एनसी को बहुमत दिया है, लेकिन वोट शेयर के मुताबिक बीजेपी वहां की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.Truth win on land of Geeta: PM Modi after winning Haryana elections

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम नई दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में बीजेपी को मिली जीत, गीता की धरती पर सत्य और विकास की जीत है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज मां कात्यायिनी की आराधणा का दिन है, वो हाथ में कमल धारण किए हुए है.ऐसे दिन हरियाणा में कमल खिला है. गीता की धरती पर ये सत्य, विकास और सुशासन की जीत है.

भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन. Thread में पढ़ें उनके संबोधन की बड़ी बातें..#BJP#PMModi#HaryanaElectionResult pic.twitter.com/woJ8dQ7GAS

— NDTV India (@ndtvindia) October 8, 2024

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दशकों के इंतजार के बाद शांतिपूर्वक चुनाव हुए, नतीजे आए. वहां कांग्रेस-एनसी को बहुमत मिला है. मैं उन्हें जीत की शुभकामनाएं देता हूं.

पीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भले ही जनता ने गठबंधन के तौर पर कांग्रेस-एनसी को बहुमत दिया है. लेकिन वोट शेयर के मुताबिक बीजेपी वहां की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. जनता ने बीजेपी को नंबर वन पार्टी बनाया है. उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा और जम्मू-कश्मीर की जनता को बहुत-बहुत बधाई देता है.

उन्होंने कहा कि मैं भाजपा कार्यकर्ताओं को तप और तपस्या के लिए नमन करता हूं. हरियाणा की जीत कार्यकर्ताओं के अथक प्रयास, हरियाणा की बीजेपी टीम, विनम्र मुख्यमंत्री और जेपी नड्डा के नेतृत्व की वजह से मिली है.

हरियाणा में अब तक 13 चुनाव हुए हैं।

इनमें से 10 चुनाव में हरियाणा के लोगों ने हर 5 साल के बाद सरकार बदली।

लेकिन इस बार हरियाणा के लोगों ने जो किया है, वो अभूतपूर्व है।

पहली बार ऐसा हुआ है कि 5-5 साल के दो कार्यकाल पूरा करने वाली किसी सरकार को हरियाणा में फिर से मौका मिला है।… pic.twitter.com/42hOyUhDKT

— BJP LIVE (@BJPLive) October 8, 2024

प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने कमाल कर दिया है, हर जगह कमल खिला दिया है. हर वर्ग हर जाति के लोगों ने वोट दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास भारी पड़ गया.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में अब तक 13 चुनाव हुए हैं, उसमें 10 चुनावों में हर पांच साल में सरकार बदली. पहली बार ऐसा हुआ कि दो कार्यकाल पूरा करने वाली सरकार को फिर से मौका दिया है. इस जनादेश की गूंज दूर-दूर तक जाएगी.

pic.twitter.com/4qzYnQM11k

— NDTV India (@ndtvindia) October 8, 2024

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात और मध्य प्रदेश में दो दशक से बीजेपी को ही मौका दिया गया है. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के चलते दोबारा मौका मिला. आज कांग्रेस की हालत कैसी है, कब कांग्रेस को दोबारा मौका दिया? तेरह साल पहले असम में सरकार लौटी थी, उसके बाद किसी भी राज्य में कांग्रेस को दोबारा मौका नहीं मिला.

कांग्रेस दलित और पिछड़ों का आरक्षण खत्म करना चाहती है. कांग्रेस जैसी पार्टी और उनके चट्टे-बट्टे भारत को तोड़ने की साजिश में शामिल हैं. हरियाणा ने इसका जवाब दिया है. कांग्रेस परजीवी पार्टी बन गई है.

pic.twitter.com/4J8NfkG6NH

— NDTV India (@ndtvindia) October 8, 2024

पीएम ने कहा कि आज भी कांग्रेस ने लोगों को गुमराह करने की कोशिश की. संस्थाओं की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए, ताकि संस्थाएं बदनाम हों. जम्मू-कश्मीर का चुनाव एतिहासिक रहा. संविधान लागू होने के बाद पहला चुनाव है. आजादी के बाद बहुत से लोगों को वोट डालने की इजाजत नहीं थी. धारा 370 खत्म होने के बाद कश्मीर जला नहीं खिलाखिला उठा है.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस, भारत के समाज को कमजोर करके, भारत में अराजकता फैलाकर देश को कमजोर करना चाहती है. इसलिए वो अलग-अलग वर्गों को भड़का रहे हैं, लगातार आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं. देश ने देखा कि कैसे किसानों को भड़काने का प्रयास हुआ, लेकिन हरियाणा के किसानों ने उन्हें करारा जवाब दिया कि वो देश के साथ हैं, भाजपा के साथ हैं.

 NDTV India – Latest