जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मी ने मरने से पहले पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया​

 Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक पुलिसकर्मी ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. उन्होंने घायल होने के बाद भी आतंकवादी के प्राण छीन लिए…जानिए कौन हैं वो…

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ जिले में कल रात आतंकवादियों और सुरक्षा अभियान के बीच भीषण गोलीबारी के दौरान एक घायल हेड कांस्टेबल बशीर अहमद ने अंतिम सांस लेने से पहले एक कट्टर पाकिस्तानी आतंकवादी को गोली मार दी. कल शुरू हुआ ऑपरेशन अभी भी जारी है.मुठभेड़ में दो पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं.

जम्मू क्षेत्र अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “गांव कोग (मांडली) में चल रहे ऑपरेशन में कठुआ पुलिस एचसी बशीर अहमद ने कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान दिया. वीरतापूर्वक एक आतंकवादी को मार गिराया. हालांकि इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. डिप्टी एसपी सुखबीर और एएसआई नियाज़ की हालत स्थिर है.”

In the ongoing operation in village Kog (Mandli), Kathua Police HC Bashir Ahmed made the ultimate #sacrifice in the line of duty, heroically taking down a #Terrorist . While he succumbed to his injuries, the other officers, including Dysp Sukhbir and ASI Niaz, are stable. https://t.co/RX2vsV9xNS pic.twitter.com/9mlXfVaUyG

— ADGP Jammu (@adgp_igp) September 29, 2024

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव में तीन-चार आतंकवादी छिपे हुए हैं.इसके बाद कल गांव में तलाशी अभियान शुरू किया गया था. जब संयुक्त सुरक्षा दल गांव के पास पहुंचा तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.इसके बाद हुई गोलीबारी में हेड कांस्टेबल बशीर अहमद घातक रूप से घायल हो गए, लेकिन मरने से पहले एक आतंकवादी को मार गिराने में कामयाब रहे.

निगरानी में हैं आतंकी

अधिकारी ने बताया कि इलाके को अब घेर लिया गया है और बचे हुए आतंकवादियों को मार गिराने का अभियान जारी है.वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.अधिकारी ने कहा कि हमें आतंकवादियों के बारे में लगातार जानकारी मिल रही है और बाद में उन्हें जल्द से जल्द मार गिराने के प्रयास के साथ अभियान चलाया जा रहा है.उन्होंने कहा कि तीसरे चरण का हिंसा मुक्त मतदान सुनिश्चित करने के लिए सभी चुनाव क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

 NDTV India – Latest