जम्मू-कश्मीर में सुबह 9 बजे तक 10.22% वोटिंग, जानें कहा हुआ सबसे कम मतदान​

 जम्मू-कश्मीर में चल रहे दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव (Jammu Kashmir Voting Today) का सुबह 9 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत सामने आ गया है. इस चरण में केंद्र शासित प्रदेश की 26 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर में आज दूसरे चरण का विधानसभा चुनाव हो रहा है. बुधवार को छह जिलों की 26 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.  जम्मू-कश्मीर में सुबह 9 बजे तक की वोटिंग परसेंट सामने आ गया है. सुबह 9 बजे तक 10.22 प्रतिशत वोटिंग दर्ज की गई है. श्रीनगर में बहुत ही धीमी गति से मतदान चल रहा है. पहले दो घंटों में 5% से भी कम वोटिंग हुई है.

इस चरण में शामिल ज्यादातर क्षेत्र अलगाववादी गतिविधियों के केंद्र रहे हैं, इसलिए इन इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दूसरे चरण में कश्मीर घाटी की 15 विधानसभा सीटों और जम्मू संभाग की 11 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस चरण में 26 सीटों पर 25.78 लाख वोटर्स 239 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

समयवोटिंग प्रतिशतसुबह 9 बजे तक वोटिंग प्रतिशत10.22%

कश्मीर के श्रीनगर जिले के निर्वाचन क्षेत्र हजरतबल, खानयार, हब्बाकदल, लाल चौक, चन्नापोरा, जदीबल, सेंट्रल शाल्टेंग और ईदगाह में मतदान हो रहा है. बडगाम जिले के खंड बडगाम, बीरवाह, खानसाहिब, चरार-ए-शरीफ और चादूरा में वोट डाले जा रहे हैं. इसके अलावा गांदरबल जिले के दो निर्वाचन क्षेत्रों कंगन और गांदरबल में भी चुनाव जारी है. 

 NDTV India – Latest 

Related Post