डरावने सपने में बदल गई ऑस्ट्रेलियाई परिवार की ड्रीम ट्रिप, एयरलाइन्स ने ऐसे लगाया लाखों का चूना​

 एयरलाइंस ने पहले तो 14 लाख में ही बिजनेस क्लास का टिकट दे दिया और बाद में किसी त्रुटि का हवाला देते हुए 83.39 लाख का बिल थमा दिया जिससे पूरा परिवार सदमे में आ गया.

परिवार के साथ वेकेशन पर जाना एक सुखद अनुभव होता है. हालांकि, इस दौरान अपने बजट को संतुलित रखना भी किसी टास्क से कम नहीं होता है. टिकट बुकिंग से लेकर डेस्टिनेशन पर होटल बुक करना, घूमने-फिरने और खाने में भी पर्याप्त पैसे खर्च होते हैं. लेकिन अगर हॉलीडे डेस्टिनेशन तक पहुंचने में ही आपको पांच गुना से ज्यादा खर्च हो जाए तो ड्रीमी वेकेशन को नाइटमेयर बनने में देर नहीं लगेगी वो भी अगर चूना लाखों रुपयों का लगे. एक ऑस्ट्रेलियाई परिवार के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है. एयरलाइंस ने पहले तो 14 लाख में ही बिजनेस क्लास का टिकट दे दिया और बाद में किसी त्रुटि का हवाला देते हुए 83.39 लाख का बिल थमा दिया जिससे पूरा परिवार सदमे में आ गया.

टिकट प्राइसिंग में त्रुटि

क्वांटास एयरलाइंस ने 23 अगस्त को बिजनेस क्लास के किराए में करीब 85 प्रतिशत तक की छूट दे दी जिससे टिकट बुकिंग में काफी वृद्धि हुई. हालांकि, बाद में एयरलाइंस ने प्राइसिंग एरर का हवाला देते हुए टिकट के दाम बढ़ा दिए. वहीं टिकट प्राइसिंग से जुड़े त्रुटियों की जिम्मेदारी लेते हुए टिकट रद्द करने पर रिफंड की सुविधा देने की बात कही. एयरलाइंस ने यात्रियों को कंपनसेट करने के लिए बिजनेस क्लास में 65 प्रतिशत सस्ते दर पर टिकट बुक करने का भरोसा जताया.

14 से 83.39 लाख हो गया बिल

ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन के एजी पॉल ने ‘बुक नाउ पे लेटर’ ऑप्शन का इस्तेमाल करते हुए करीब 14.68 लाख रुपये में डलास वापसी के लिए चार सीटें बुक की थी. क्वांटास एयरलाइंस के कस्टमर केयर की तरफ से भेजे गए एक ईमेल में उन्हें बुकिंग को लेकर आश्वस्त भी किया गया था. न्यूयॉर्क पोस्ट ने क्वांटास कस्टमर केयर के हवाले से कहा, सद्भावना के संकेत के रूप में क्वांटास आपको उसी उड़ान में बिजनेस क्लास केबिन में उसी कीमत पर दोबारा बुक करेगा जो आपने पहले ही चुकाई है. कोई अपडेट नहीं मिलने के बाद पॉल को पता चला कि उनका टोटल बिल 14 लाख से बढ़कर 83.39 लाख हो गया है.

ये Video भी देखें:

 

 NDTV India – Latest