ड्रग्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, गुजरात से 5000 करोड़ रुपये की 518 किलो कोकीन जब्त​

 ड्रग्स के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस ने एकबार फिर बड़ी कार्रवाई की है. ड्रग्स लिमिटेड कंपनी की तलाशी में 518 किलो कोकीन जब्त की है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस ने गुजरात के अंकलेश्वर में अवकार ड्रग्स लिमिटेड कंपनी की तलाशी में 518 किलो कोकीन जब्त की. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 5,000 करोड़ रुपये है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

दिल्ली के स्पेशल सेल ने महिपालपुर में तुषार गोयल नाम शख्स के गोदाम पर छापेमारी करके 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप को जब्त किया थी. जांच के दौरान 10 अक्टूबर 2024 को दिल्ली के रमेश नगर की एक दुकान से लगभग 208 किलो अतिरिक्त कोकेन बरामद हुई थी. पूछताछ के दौरान पता कि बरामद मादक पदार्थ फार्मा सलूशन सर्विसेज नाम की कंपनी का था और ये मादक पदार्थ गुजरात के अंकलेश्वर की अवकार ड्रग्स लिमिटेड कम्पनी से आया था.

इस मामले में अब तक कुल 1,289 किलो कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक थाईलैंड की मारिजुआना बरामद हो चुका है. जिसकी कीमत 13,000 करोड़ रुपये है. वहीं, मामले की जांच ED भी कर रही है. ED ने मनी लांड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया है. शनिवार को ED ने इस मामले से जुड़े कई लोगों के ठिकानों पर रेड की थी.

दिल्ली पुलिस ने दो अक्टूबर को 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम ‘हाइड्रोपोनिक मारिजुआना’ जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 5,620 करोड़ रुपये है.

दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली में एक दुकान से 2,080 करोड़ रुपये मूल्य की 208 किलोग्राम कोकीन जब्त किया था. नशीले पदार्थों को नाश्ते के प्लास्टिक पैकेट में छिपाकर रखा गया था और इन पैकेट पर ‘टेस्टी ट्रीट’ और ‘चटपटा मिक्सचर’ लिखा हुआ था.

 NDTV India – Latest