September 24, 2024
'तिहाड़ जेल से लॉरेंस और शूटर्स के संपर्क में था...', नादिर शाह केस में हाशिम बाबा का खुलासा

‘तिहाड़ जेल से लॉरेंस और शूटर्स के संपर्क में था…’, नादिर शाह केस में हाशिम बाबा का खुलासा​

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में 35 वर्षीय जिम मालिक नादिर शाह पर उस वक्त गोली चलाई गई थी. जब वो अपने ‘शार्क्स जिम’ के बाहर किसी से बात कर रहा था. नादिर शाह को तीन से चार गोलियां लगीं थी. गोली चलाने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए थे.

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में 35 वर्षीय जिम मालिक नादिर शाह पर उस वक्त गोली चलाई गई थी. जब वो अपने ‘शार्क्स जिम’ के बाहर किसी से बात कर रहा था. नादिर शाह को तीन से चार गोलियां लगीं थी. गोली चलाने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए थे.

नादिर शाह हत्याकांड मामले में कुख्याय गैंगस्टर हाशिम बाबा ने दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं. तिहाड़ जेल में बंद हाशिम बाबा साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से फोन पर बात करता था. दो महीने में कई बार हाशिम बाबा ने तिहाड़ जेल से साबरमती जेल में बंद लॉरेश बिश्नोई से बात की थी. हाशिम बाबा नादिर हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर्स से भी तिहाड जेल के अंदर से फोन पर लगातार बात कर रहा था. इतना ही नहीं अपने परिवार से भी लगातार टच में था.

टॉयलेट में फोन किया फ्लश

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि नादिर की हत्या के बाद हाशिम बाबा ने अपना मोबाइल फोन तोड़कर जेल के टॉयलेट मे फ्लश कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक और शख्स को नोटिस जारी किया था. दुबई में बैठे अनूप जुनेजा को भी नोटिस जारी किया है. इससे पहले कुणाल छाबड़ा को भी पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था.

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक नादिर और कुणाल अच्छे दोस्त थे. नादिर का सोने की तस्करी ,ऑनलाइन सट्टा और ब्याज पर पैसे देने का काम था. उसका दिल्ली में जिम और दुबई में होटल है. वो महंगी कारों का शौकीन था. वहीं उसका दोस्त कुणाल दिल्ली-एनसीआर में कथित तौर पर अवैध कॉल सेंटर चलाता है. फिलहाल वो दुबई में बताया जा रहा है.

इस वजह से की हत्या

जांच में ये बात सामने आई थी कि लॉरेंस बिश्नोई ने कथित अवैध कॉल सेंटर माफिया कुणाल छाबड़ा से 10 करोड़ की एक्सटॉर्शन मनी मांगी थी. नादिर के कहने पर कुणाल छाबड़ा ने लॉरेंस को पैसे नहीं दिए. इसलिए नादिर लॉरेंस के निशाने पर आ गया था.

पुलिस को इस मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा के गुर्गों के शामिल होने का संदेह था.

नादिर शाह की हत्या के कुछ ही देर बाद गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम पर बने एक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक कथित वीडियो पोस्ट कर शाह पर हमले की जिम्मेदारी ली गई. पोस्ट में लिखा है कि ‘‘जेल में बंद समीर बाबा ने हमले का निर्देश दिया था क्योंकि शाह उनके कारोबार में परेशानी खड़ी कर रहा था. जो भी हमारे विरोधियों की मदद करेगा और हमारे सामने परेशानी खड़ा करेगा, उसे इसी तरह गोली मार दी जाएगी.” पोस्ट में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी ‘‘रोहित गोदारा, गोल्डी बराड़, गोगी गिरोह और काला राणा गिरोह” के नाम का जिक्र है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.