October 23, 2024
तुर्किए की राजधानी अंकारा में बड़ा आतंकी हमला, कई लोगों की मौत

तुर्किए की राजधानी अंकारा में बड़ा आतंकी हमला, कई लोगों की मौत​

तुर्किए के आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया X प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया, "तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के खिलाफ एक आतंकवादी हमला किया गया. दुर्भाग्य से इसमें हमारे कई लोग मारे गए हैं." अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

तुर्किए के आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया X प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया, “तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के खिलाफ एक आतंकवादी हमला किया गया. दुर्भाग्य से इसमें हमारे कई लोग मारे गए हैं.” अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

तुर्किये की राजधानी अंकारा में बुधवार को एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी TUSAS पर हमला हुआ है. तुर्किये के गृहमंत्री आली यरलीकाया ने X पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है. हमले में कई लोगों की मौत हो गई है. कई लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

तुर्किए के गृहमंत्री अली येरलिकाया X प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया, “तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के खिलाफ एक आतंकवादी हमला किया गया. दुर्भाग्य से इसमें हमारे कई लोग मारे गए हैं.” अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत, 5 घायल

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों की संख्या 3 थी. इनमें एक महिला भी शामिल है. ये सभी टैक्सी से पहुंचे थे. उनलोगों ने पहले बम धमाका किया. फिर फायरिंग शुरू कर दी. इनमें से एक आत्मघाती हमलावर था, जिसने खुद को बम से उड़ा दिया. बाकी 2 ने लोगों पर फायरिंग करना शुरू कर दी.

फिलहाल एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हैं. लोकल मीडिया के मुताबिक, इस कंपनी में करीब 15 हजार लोग काम करते हैं. यहां सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है.

Türk Havacılık ve Uzay Sanayii AŞ. (TUSAŞ) Ankara Kahramankazan tesislerine yönelik terör saldırısı gerçekleştirilmiştir.

Saldırı sonrası maalesef şehit ve yaralılarımız bulunmaktadır.

Şehitlerimize Allah’tan rahmet; yaralılarımıza acil şifalar diliyorum.

Gelişmelerden kamuoyu…

— Ali Yerlikaya (@AliYerlikaya) October 23, 2024

अंकारा में धमाके की तस्वीरे और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. लोकल मीडिया ने अंकारा के उत्तर में करीब 40 किलोमीटर (25 मील) दूर छोटे से शहर काहरमंकाज़ान में धमाके के फुटेज शेयर किए हैं. फुटेज में TUSAS की बिल्डिंग से आग की लंबी लपटें और धुआं उठते देखा जा सकता है.

हिजबुल्लाह ने लेबनान से इजरायल की इमारत पर किया ड्रोन अटैक, PM नेतन्याहू के घर को निशाना बनाने की कोशिश

लोकल मीडिया हैबर्टर्क टीवी ने बताया कि यह विस्फोट तब हुआ, जब इस्तांबुल में डिफेंस और एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के लिए एक ट्रेड फेयर चल रहा था. यूक्रेन के शीर्ष राजनयिक ने इस हफ्ते इस मेले का दौरा किया था.

बता दें कि तुर्की का रक्षा क्षेत्र अपने बेकरटार ड्रोन के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है. देश के निर्यात राजस्व का करीब 80% हिस्सा यहीं से आता है. 2023 में निर्यात राजस्व 10.2 बिलियन डॉलर से अधिक होने की उम्मीद है.

एयर स्ट्राइक और जमीनी ऑपरेशन…हर तरफ गिर रहे बम, लेबनान पर कहर बनकर टूट रहा इजरायल

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.