दिल्ली के बार का बिल वायरल, 2500 रुपये में 10 लजीज आइटम, देखें कैसे 17 सालों में आसमान को पार गई महंगाई​

 सोशल मीडिया पर 17 साल पुराना एक बिल वायरल हो रहा है. इस बिल में 2,500 रुपये में खाने के इतने आइटम आ गए जो कि आज मिलना मुश्किल है.

सोशल मीडिया की दुनिया ने अब सब आसान कर दिया है. ऐसा लगता है कि अब पूरी दुनिया हमारी आंखों के सामने ही चल रही है. नई से लेकर पुरानी यादें तक सोशल मीडिया पर फैल रही हैं. कभी 90 के दशक के लोगों के बचपन की यादें सामने आ रही हैं, तो कभी लोग अपनी पुरानी चीजें, कपड़े और बिल आदि शेयर कर देश के पुराने दिनों के दर्शन करा रहे हैं. इस कड़ी में सोशल मीडिया पर दिल्ली के एक बार के बिल की रसीद वायरल हो रही है, जो कि 17 साल पुरानी बताई जा रही है. इस बिल की वायरल रसीद में चीजों के दाम बहुत कम हैं, जिससे पता चलता है कि इन 17 सालों में खाने-पीने की चीजों के दामों ने कैसे आसमान छू लिया है.

17 सालों में इतनी बढ़ गई महंगाई

बिल की इस रसीद को एक रेडिट यूजर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. बार के बिल की यह रसीद साल 2007 की है. अब इस रसीद में दिख रहे कम दामों को आज के दामों से तुलना करने की डिबेट छिड़ गई है. यह बिल द सुप्पर फैक्ट्री का है, जिसमें 10 आइटम महज 2,522 रुपये में आ गए हैं. अब लोग इस बिल पर अपना-अपना अनुभव भी शेयर कर रहे हैं. रेडिट पर वायरल इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, ‘दिल्ली के एक बार में गया तो साल 2007 के ये दो बिल मिले, मैं विश्वास नहीं कर सकता कि उस समय के मुकाबले आज के दाम के कितने बढ़ चुके हैं.’

यहां देखें पोस्ट

Throwing party in 2007 was pocket friendly.
byu/Status-Document-2150 indelhi

बिल पर बटे लोगों के विचार

इस वायरल पोस्ट पर यूजर्स के मिले-जुले रिएक्शन आ रहे हैं. कुछ बढ़ती महंगाई को नजरअंदाज कर रहे हैं, तो कई आज की बढ़ती महंगाई से तंग दिख रहे हैं. इस बिल पर एक ने लिखा, ‘साल 2007 में 2,500 रुपये का बिल कोई छोटी बात नहीं है’. एक और यूजर लिखता है, ’18 साल पहले 2,500 पॉकेट फ्रेंडली नहीं थे भाई’. एक और यूजर ने लिखा, ‘भाई 2007 में 2,500 रुपये में अपार्टमेंट में सिंगल रूम मिल जाता था.

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

 NDTV India – Latest