October 15, 2024
दिल्ली के हर विधानसभा में मॉडल छठ घाट बनाए जाएंगे, सीएम आतिशी ने अधिकारियों संग की बैठक

दिल्ली के हर विधानसभा में मॉडल छठ घाट बनाए जाएंगे, सीएम आतिशी ने अधिकारियों संग की बैठक​

Atishi On Chhath Ghats: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने छठ महापर्व को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें छठ महापर्व में तैयारियों को जल्द शुरू करने का आदेश दिया.

Atishi On Chhath Ghats: दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने छठ महापर्व को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें छठ महापर्व में तैयारियों को जल्द शुरू करने का आदेश दिया.

Model Chhath Ghats In Delhi: छठ महापर्व को लेकर दिल्ली सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं. मुख्यमंत्री आतिशी (Delhi CM Atishi) ने सोमवार को जल बोर्ड, बाढ़ एवं सिंचाई नियंत्रण विभाग, राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों और सभी जिलाधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अंतिम समय की अफरातफरी से बचने के लिए अभी से ही छठ महापर्व को लेकर सभी जरूरी तैयारियां शुरू कर दी जाएं, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े.

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि सभी ज़िलाधिकारी अपने ज़िलों में छठ घाटों को लेकर तैयारियां शुरू करवा दें. साथ ही अधिकारी स्थानीय छठ पूजा समितियों के साथ बैठकें करना शुरू कर पूजा के सफल आयोजन के लिए उनके सुझाव लें और उसके अनुसार तैयारियां करें.

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि, इस साल भी दिल्ली सरकार श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पूरी दिल्ली में 1,000 से अधिक छठ घाट तैयार करवाएंगी, ताकि श्रद्धालु अपने घर के पास ही छठी मइयां की उपासना कर सकें.

इस सभी छठ घाटों पर साफ पानी, टेंट, बिजली, शौचालय, सुरक्षा, मेडिकल सुविधा, पॉवर बैकअप, सीसीटीवी कैमरा सहित अन्य सभी ज़रूरी व्यवस्था मुहैया की जाएंगी. उन्होंने अधिकारियों को छठ घाटों पर साफ़-सफ़ाई का विशेष ध्यान रखने का भी निर्देश दिया. इसके साथ श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर विधानसभा में मॉडल छठ घाट बनाए जाएंगे.दिल्ली सरकार इस साल श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हर विधानसभा में एक बड़ा और मॉडल छठ घाट तैयार करवाएगी, जहां दिल्ली सरकार द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.