दिल्ली 7600 करोड़ ड्रग्स जब्त केस: 6 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी​

 सूत्रों के मुताबिक तकरीबन 25 दिनों तक सविंदर सिंह दिल्ली में तीन अलग-अलग जगहों पर रहा. अभी 2 दिन पहले ही वो भाग है. सविंदर सिंह यूके नेशनल समेत आधा दर्जन फॉरन नेशनल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने भारतीय मूल के यूके नागरिक समेत 6 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. यूके नेशनल (इंडियन ओरिजन ) 204 किलो कोकीन दिल्ली के रमेश नगर में पकड़े जाने से पहले यूके फरार हो गया था. यूके नेशनल सविंदर सिंह पिछले महीने कोकीन कन्साइनमेंट के ट्रांसपोर्टेशन के लिए इंडिया आया था.

सूत्रों के मुताबिक तकरीबन 25 दिनों तक सविंदर सिंह दिल्ली में तीन अलग-अलग जगहों पर रहा. अभी 2 दिन पहले ही वो भागा है. सविंदर सिंह यूके नेशनल समेत आधा दर्जन फॉरन नेशनल के खिलाफ एलओसी जारी की गई है, जो इस रैकेट में शामिल है. इससे पहले वीरेंद्र बसोया के खिलाफ एलओसी जारी की गई थी, जो विदेश में मौजूद है और इसी ने इंडिया दो लोगो को कोकीन सप्लाई के लिए भेजा था.

वीरेंद्र बसोया विदेश में रहकर दिल्ली के तुषार गोयल और यूके के जितेंद्र गिल उर्फ जस्सी और यूके नेशनल सविंदर सिंह के साथ मिलकर ड्रग सिंडिकेट चलाता है. गिल और तुषार गोयल को गिरफ्तार किया जा चुका है और वीरेंद्र बसोया और सविंदर की तलाश की जा रही है. दोनों विदेश में मौजूद है.

इसके अलावा रमेश नगर में जिस गोदाम में सविंदर ने 204 किलो ड्रग्स रखा था, उसके मालिक और प्रोपर्टी डीलर से पुलिस ने पूछताछ की है. 5000 रुपए में किराए पर ये गोदाम लिया गया था और नमकीन के पैकेट में कोकीन छिपाकर पेटियों में पैक करके रखी गई थी.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक दूसरे सिंडिकेट एक दूसरे से बात नहीं करते है और सोशल मीडिया पर कोड वर्ड से एक दूसरे से सम्पर्क करते है. साथ ही ड्रग डील के लिए  थ्रीमा ऐप का इस्तेमाल किया जाता है. कटे फटे नोट का इस्तेमाल डील के दौरान किया जाता था. ताकि ये पता चल सके कि डिलीवरी सेफ हैंड में हो रही है.

 NDTV India – Latest