दिहाड़ी मजदूर के JEE क्लियर करने वाले बेटे की छिनी IIT सीट, समय पर नहीं जुटे फीस के पैसे​

 Dalit daily wager’s son Atul Kumar Story: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक दिहाड़ी मजदूर के बेटे ने बड़ी मेहनत और लगन के साथ जेईई एडवांस्ड की परीक्षा दी और उसे पास किया. जोसा काउंसलिंग में भाग भी लिया, आईआईटी धनबाद में सीट भी अलॉट हुई, लेकिन ऐन मौके पर…

Dalit daily wager’s son Atul Kumar Story: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक दिहाड़ी मजदूर के बेटे ने बड़ी मेहनत से आईआईटी जेईई की परीक्षा पास, फिर जेईई एडवांस्ड में बैठा, उसे भी पास किया, लेकिन आईआईटी में एडमिशन नहीं पास सका, क्योंकि उससे एडमिशन फीस जमा करने में कुछ मिनट की देरी हो गई. यह कहानी है मुजफ्फरपुर के 18 वर्षीय अतुल कुमार की. जिससे इस साल जेईई मेन 2024 की परीक्षा पास की, फिर जेईई एडवांस्ड 2024 क्वालीफाई किया, जोसा काउंसलिंग में भाग लिया, आईआईटी धनबाद में सीट भी अलॉट हुई लेकिन वह एडमिशन नहीं ले पाया. क्योंकि उसके पास पैसे नहीं थे.

जेईई एडवांस्ड पास होने पर अतुल कुमार को आईआईटी धनबाद में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की सीट अलॉट हुई थी और उसे स्वीकृति शुल्क के रूप में 17,500 रुपये जमा करने थे. उन्हें पैसा जमा करने के लिए मात्र चार दिन मिले थे. लेकिन अतुल के पिता जो एक दिहाड़ी मजदूर है, उनके लिए यह एक बड़ी रकम थी, सो पैसा जमा करने में देरी हो गई और बस कुछ मिनटों की देरी से अतुल और उसके पूरे परिवार की खुशियां आंसुओं में बदल गईं. 

 NDTV India – Latest