September 24, 2024
दुनिया जीतने निकलेंगी नौसेना की दो जांबाज महिला अधिकारी, 21,600 समुद्री मील की करेंगी यात्रा

दुनिया जीतने निकलेंगी नौसेना की दो जांबाज महिला अधिकारी, 21,600 समुद्री मील की करेंगी यात्रा​

भारतीय नौसेना के गौरवमयी इतिहास में ये दो महिला ऑफिसर नये मुकाम जोड़ने वाली है. ये दोनों नौकायन पोत तारिणी अभियान में हिस्सा लेने जा रही हैं.

भारतीय नौसेना के गौरवमयी इतिहास में ये दो महिला ऑफिसर नये मुकाम जोड़ने वाली है. ये दोनों नौकायन पोत तारिणी अभियान में हिस्सा लेने जा रही हैं.

भारतीय नौसेना की दो महिला अधिकारियों ने दुनिया पर फ़तह हासिल करने के लिए कमर कस ली है. नाविका सागर परिक्रमा अभियान के दूसरे चरण में ये जांबाज ऑफिसर नाव पर बैठकर दुनिया का चक्कर लगाएंगी. आज नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में नौसेना स्टाफ के सह नौसेना प्रमुख वाइस एडमिरल कृष्णा स्वामीनाथन ने बताया कि भारतीय नौसेना का नौकायन पोत तारिणी 2 अक्टूबर को गोवा से इस चुनौतीपूर्ण अभियान पर रवाना होगा.

कृष्णा स्वामीनाथन ने बताया कि इसकी कमान लेफ्टिनेंट कमांडर रूपा ए और लेफ्टिनेंट कमांडर दिलना संभालेंगी. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को नौसेना के एडमिरल दिनेश त्रिपाठी हरी झंडी दिखाएंगे.

ये अभियान कितना खतरनाक और चुनौतियों से भरा होगा, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आठ महीने में 21,600 समुद्री मील की यात्रा ये महिला ऑफिसर करेंगी. वो भी पवन ऊर्जा के सहारे चलने वाली नाव पर सवार होक. इनकी नाव केप लीउविन, केप हॉर्न और केप ऑफ गुड होप के आसपास के खतरनाक जल मार्ग से होकर जाएगी.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.