दुबई से भारत कौन भेज रहा ड्रग्स? मास्टरमाइंड का चला पता, जानिए कैसे दोस्त ने करवाई इस धंधे में एंट्री​

 ड्रग्स तस्करी केस: बसोया भारत मे ड्रग्स मामंले में गिरफ्तार भी हो चुका है और जमानत मिलने के बाद दुबई शिफ्ट होकर इंटरनेशनल ड्रग्स कार्टेल का बड़ा माफिया बन गया. तुषार गोयल और बसोया पुराने दोस्त है और बसोया ने ही तुषार को ड्रग्स नेक्सेस में अपने साथ जोड़ा था.

5 हजार करोड़ ड्रग्स तस्करी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के अनुसार दुबई में मौजूद एक भारतीय नागरिक वीरेंद्र बसोया का नाम इंटरनेशनल सिंडिकेट के मास्टरमाइंड के तौर पर सामने आया है. पिछले साल पुणे पुलिस ने दिल्ली में छापेमारी कर जो 3 हजार करोड़ ड्रग्स पकड़ा था ,उस ड्रग्स सिंडिकेट में भी बसोया का नाम सामने आया है.

पुणे पुलिस ने बसोया के दिल्ली के पिलंजी गांव में रेड भी की थी. लेकिन पुलिस के पहुंचने के पहले ही वो भग गया था. बसोया ने पिछले साल की यूपी के एक पूर्व विधायक की बेटी से अपने बेटे की शादी भी दिल्ली के एक शानदार फॉर्महाउस में की थी. अब इस 5 हजार करोड़ के ड्रग्स का मास्टरमाइंड उसे बताया जा रहा है.

बसोया भारत मे ड्रग्स मामंले में गिरफ्तार भी हो चुका है और जमानत मिलने के बाद दुबई शिफ्ट होकर इंटरनेशनल ड्रग्स कार्टेल का बड़ा माफिया बन गया. तुषार गोयल और बसोया पुराने दोस्त है और बसोया ने ही तुषार को ड्रग्स नेक्सेस में अपने साथ जोड़ा था. बसोया ने कोकीन की खेप की डिलिवरी के बदले 3 करोड़ की एक डील की थी.

दुबई से बसोया ने इस सिंडिकेट से जुड़े UK में मौजूद जितेन्द्र गिल को भारत जाने को कहा था. इसके बाद UK से तुषार से मिलने ड्रग्स डील के लिए जितेन्द्र गिल दिल्ली आता है, जहां तुषार उसे पंचशील इलाके के एक होटल मे रुकवाता है, फिर दोनों गाजियाबाद माल लेने जाते हैं और फिर हापुड़. मुंबई में भी कोकीन सप्लाई होना था.

बसोया लंबे वक्त से दुबई से कोकीन की डील से जुड़ा हुआ बताया जाता है. इंटरनेशनल एजेंसियों को वीरेंद्र बसोया को लेकर जानकारी शेयर किए गए है. ताकि उसे दुबई में दबोचा जा सके. वीरेंद्र वसोवा के D कंपनी लिंक भी खंगाले जा रहे है. जैसे ही दिल्ली से जितेन्द्र गिल आज पंजाब पहुंचा, स्पेशल सेल ने पहले उसकी LOC यानी लुक आउट सर्कुलर जारी करवाया और उसे गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने अमृतसर एयरपोर्ट से जितेंद्र पाल सिंह उर्फ जस्सी को गिरफ्तार किया है. जस्सी UK भागने की फिराक में था लेकिन इसके खिलाफ स्पेशल सेल ने LOC जारी की हुई थी. जस्सी UK में बीते 17 साल से रहा रहा है. इसके पास UK का ग्रीन कार्ड है. ड्रग केस में UK कनेक्शन सामने आया है.

दिल्ली पुलिस सेल ने 2 अक्टूबर को 5 हजार करोड़ की कोकीन पकड़ी थी और 4 लोगों को इस मामले में अब तक गिरफ्तार किया था. जस्सी के तौर पर ये 5वीं गिरफ्तारी है. ये पैन इंडिया माड्यूल है. इस ड्रग्स सिंडिकेट के पीछे पूरे हिंदुस्तान में सप्लाई होना था.

 NDTV India – Latest