October 18, 2024
धड़ से अलग हुए हाथ के साथ जमीन पर रेंगता दिखा सिरनार...आखिरी क्षणों में बेहद लाचार था हमास प्रमुख, Idf ने जारी किया वीडियो 

धड़ से अलग हुए हाथ के साथ जमीन पर रेंगता दिखा सिरनार…आखिरी क्षणों में बेहद लाचार था हमास प्रमुख, IDF ने जारी किया वीडियो ​

इजरायल ने हमास प्रमुख सिनवार को ढेर करने के बाद एक बयान भी जारी किया है. इस बयान में इजरायल ने कहा कि हमने अपना बदला ले लिया है. लेकिन हमास के खिलाफ हमारी ये लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.

इजरायल ने हमास प्रमुख सिनवार को ढेर करने के बाद एक बयान भी जारी किया है. इस बयान में इजरायल ने कहा कि हमने अपना बदला ले लिया है. लेकिन हमास के खिलाफ हमारी ये लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.

खून से लथपथ शरीर, सिर से लेकर पांव तक धूल ही धूल और बचकर भागने की नाकाम कोशिश करता शख्स, हमास प्रमुख याह्या सिनवार का यह वह आखिरी वीडियो है जिसे इजरायल की सेना (IDF) ने जारी किया है. इस वीडियो में याह्या सिनवार के आखिरी पल कैद हुए हैं. हमास प्रमुख अपने आखिरी पलों में बेहद लाचार और बेबस सा दिख रहा है. गुरुवार की शाम इजरायल के हमले में हमास प्रमुख याह्या सिनवार के मारे जाने के बाद IDF ने अब ये वीडियो साझा किया है. इस वीडियो के जारी होते ही अब सिनवार के मारे जाने का सबूत भी सामने आ गया है. बताया जा रहा है कि आखिर इजरायल ने याह्या सिनवार को मार गिराने के लिए एक स्पेशल ऑपरेशन चलाया था.

फ्लैट की तलाशी के दौरान मिला था सिनवार

याह्या सिनवार को ढेर करने के बाद IDF के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने एक बयान जारी किया है. हगारी ने कहा कि हमारी टीम को एक फ्लैट की तलाशी के दौरान सिनवार का पता चला था.हमारी सेना को जैसे ही उसके लोकेशन का पता चला तो वो खुदको बचाने के लिए यहां से वहां भागने लगा. हमारी टीम ने समय रहते उसके लोकेशन का पता किया और उसे एलिमिनेट (ढेर) कर दिया. गाजा में इजरायल के चलाए गए इस विशेष ऑपरेशन के दौरान सिनवार के कई और सहयोगी भी ढेर किए गए हैं.

अपनी आखिरी पलों में बेहद लाचार था सिनवार

IDF ने हमास प्रमुख के मारे जाने को लेकर जो वीडियो और फोटो जारी किया है उसमें सिनवार बेहद लाचार दिख रहा है.इस वीडियो में सिनवार एक फ्लैट के अंदर खून से सना हुआ एक कमरे में बैठा दिख रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि इजरायल के हमले में सिनवार के धड़ से उसका एक हाथ भी अलग हो गया था. इजरायल के इस हमले में सिनवार का वह फ्लैट काफी हद तक तबाह हो गया था. सिनवार एक सोफे पर घायल हालत में पड़ा दिख रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि सिनवार अपने आखिर क्षणों में भी किसी तरह से बचकर भागना चाह रहा है.

ढेर किए जाने से पहले सुरंग में घूम रहा था सिनवार

इजरायली सेना का कहना है कि जिस समय सिनवार को ढेर किया गया, उससे कुछ समय पहले ही वह हमास प्रमुख गाजा के सुरंगों में घूम रहा था.इन सुरंगों से निकलकर सिनवार जैसे ही एक इमारत में छिपा तो इसकी जानकारी आईडीएफ को मिल गई. इसके बाद ही इजरायली सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी की. इसके बाद इजरायल ने उस इमारत को टारगेट किया और उसे तबाह कर दिया. इसी हमले में सिनवार बुरी तरह से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई.

इजरायल के मंत्री ने दिया बड़ा बयान

हमास प्रमुख को ढेर करने के बाद इजरायल विदेश मंत्री काट्ज ने एक बयान जारी किया था. इस बयान में काट्स ने कहा था कि हमने अपना बदला ले लिया है. आईडीएफ ने ने सिनवार को आज गाजा में ढेर कर दिया है. इस हमले में सिनवार के कई साथी भी ढेर किए गए हैं. उन्होंने कहा कि सिनवार के मारे जाने के बाद अब हमास के पास जो बंधक हैं उन्हें अब आजाद कराने की संभावना और बढ़ गई है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.