धारावी में सुभानिया मस्जिद को गिराने पहुंची BMC की टीम, मुस्लिम समाज ने रोका रास्ता​

 धारावी में अदालत के आदेश के बाद एक अनाधिकृत मस्जिद को गिराने पहुंची बीएमसी की टीम का विरोध किया गया. प्रदर्शनकारी लोगों ने बीएमसी के अधिकारियों पर पथराव भी किया.

मुंबई के धारावी में 90 फीट रोड पर 25 साल पुरानी सुभानिया मस्जिद को अनाधिकृत बताते हुए बीएमसी द्वारा गिराया जाना है, लेकिन लोग इसका विरोध कर रहे हैं. मुस्लिम समाज के लोग बीती रात से ही सड़कों पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मुस्लिम समाज के लोगो का कहना है  कि यह मस्जिद बहुत पुरानी है, इसलिए इसे नहीं तोड़ा जाना चाहिए. ऐसे में बीएमसी  के अधिकारी मस्जिद तोड़ने के लिए पहुंचे, तो प्रदर्शनकारी लोगों ने उनकी गाडि़यों पर पथराव कर दिया. घटनास्‍थल पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्‍या में पुलिसवाले मौजूद हैं.

पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाया और ट्रैफिक को क्लियर करने का अनुरोध किया. कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने की लोगों से अपील की और लोगों से पथराव न करने के लिए कहा. पुलिस के समझाने के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने सड़क के एक हिस्से का ट्रैफिक क्लीयर कर दिया है. वहीं, रास्ते की दूसरी और सारे लोग  बैठ गए हैं. मस्जिद के पास से पूरे रास्ते पर मुस्लिम समाज के लोग बैठे हुए है, प्रदर्शनकारी मांग कर रहे है कि मस्जिद को ना तोड़ा जाए.

मुख्यमंत्री @mieknathshinde जी से धारावी के महबूब – ए – सुबानिया मस्जिद को आई बीएमसी की डिमोलिशन की नोटिस को लेकर मुलाकात की और लोगों की भावनाओं से अवगत कराया। मुख्यमंत्री से सकारात्मक बातचीत हुई। उन्होंने कहा की वे संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे और आश्वासन दिया की तोड़क… pic.twitter.com/SiAH4KSAbv

— Prof. Varsha Eknath Gaikwad (@VarshaEGaikwad) September 21, 2024

स्थानीय कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से धारावी के महबूब-ए-सुभानिया मस्जिद को आई बीएमसी की डिमोलिशन नोटिस को लेकर मुलाकात की और उन्हें लोगों की भावनाओं से अवगत कराया. गायकवाड का दावा है कि मुख्यमंत्री से सकारात्मक बातचीत हुई और उन्होंने कहा की वे संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे और आश्वासन दिया की तोड़क कार्यवाही पर रोक लगा दी जायेगी.

 NDTV India – Latest 

Related Post