October 2, 2024
नीरज की मां के हाथ का बना चूरमा खा Pm मोदी ने लिखी चिट्ठी, पढ़िए क्या लिखा

नीरज की मां के हाथ का बना चूरमा खा PM मोदी ने लिखी चिट्ठी, पढ़िए क्या लिखा​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की मां ने मंगलवार को चूरमा भेजा था, जिसे खाने के बाद पीएम मोदी ने आज सरोज देवी को चिट्ठी लिखी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लिए नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की मां ने मंगलवार को चूरमा भेजा था, जिसे खाने के बाद पीएम मोदी ने आज सरोज देवी को चिट्ठी लिखी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक मां को चिट्ठी लिखी है. यह चिट्ठी उस मां से मिले ‘प्रसाद’ के लिए कृतज्ञता है, जिसे ग्रहण कर पीएम मोदी को न सिर्फ अपनी मां की याद आ गई बल्कि वह भावुक भी हो उठे. मंगलवार को जमैका के प्रधानमंत्री की भारत यात्रा के अवसर पर आयोजित भोज में भारत के स्‍टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने पीएम मोदी को अपनी मां के हाथ का बना चूरमा खिलाया था. इसके बाद पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी को यह चिट्ठी लिखी है.

पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, “कल जमैका के प्रधानमंत्रीजी की भारत यात्रा के अवसर पर आयोजित भोज में भाई नीरज से मिलने का अवसर मिला. उनसे चर्चाओं के बीच मेरी खुशी तब और बढ़ गई, जब उन्‍होंने मुझे आपके हाथों से बना स्‍वादिष्‍ट चूरमा दिया. ”

इस उपहार ने मां की याद दिला दी : PM मोदी

उन्‍होंने लिखा, “आज इस चूरमे को खाने के बाद आपको पत्र लिखने से खुद को रोक नहीं सका. भाई नीरज अक्‍सर मुझसे इस चूरमे की चर्चा करते हैं, लेकिन आज इसे खाकर मैं भावुक हो गया. आपके अपार स्‍नेह और अपनेपन से भरे इसे उपहार ने मुझे मेरी मां की याद दिला दी.”

पीएम मोदी ने मां को शक्ति , वात्‍सल्‍य और समर्पण का रूप बताते हुए लिखा, “यह संयोग ही है कि मुझे मां का यह प्रसाद नवरात्र के एक दिन पहले मिला है. मैं नवरात्रि के इन 9 दिनों में उपवास करता हूं. एक तरह से आपका यह चूरमा मेरे उपवास के पहले मेरा मुख्‍य भोजन बन गया है.”

9 दिन राष्‍ट्र सेवा की शक्ति देगा : PM मोदी

साथ ही पीएम मोदी ने पत्र में लिखा कि जिस तरह से आपका बनाया भोजन जैसे भाई नीरज को देश्‍ख के लिए मेडल जीतने की ऊर्जा देता है, वैसे ही ये चूरमा अगले 9 दिनों तक मुझे राष्‍ट्र सेवा की शक्ति देगा.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.