नोएडा में बड़ा हादसा टला! बिल्डिंग की शीशे की सफाई के दौरान ट्राली की रस्सी टूटी, बाल-बाल बचे मजदूर​

 Noida building accident: निर्माणाधीन प्रोजेक्ट पर बिल्डिंग की शीशे की सफाई के दौरान ट्राली की एक रस्सी अचानक टूट जाने से दो मजदूर हवा में लटक गये, छत पर मौजूद अन्य मजदूरों ने रस्सियों को खींचकर दोनों को बचाया.

नोएडा के सेक्टर-62 में स्थित भूटानी बिल्डर के एक निर्माणाधीन प्रोजेक्ट पर बिल्डिंग की शीशे की सफाई के दौरान ट्राली की एक रस्सी अचानक टूट जाने से दो मजदूरों की जान खतरे में पड़ गई. गनीमत यह रही कि मजदूरों की रस्सी ट्राली से बंधी थी, जिससे वे नीचे गिरने से बच गए. मजदूरों ने कोई भी सेफ्टी उपकरण नहीं पहन रखे थे, एक बडा हादसा होते-होते टल गया.

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो मजदूर एक ट्राली पर बैठकर बिल्डिंग के शीशे साफ करते दिख रहे हैं. अचानक ट्राली की एक तरफ की रस्सी टूट जाती है, जिससे ट्राली टेढ़ी हो जाती है और मजदूर हवा में लटक जाते हैं.

मजदूरों की रस्सी ट्राली से बंधी थी, जिससे वे नीचे गिरने से बच गए. जैसे ही ट्राली टेढ़ी हुई, मजदूरों ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया. इमारत की छत पर मौजूद अन्य मजदूरों ने धीरे-धीरे रस्सियों को खींचकर दोनों फंसे हुए मजदूरों को सुरक्षित ऊपर खींच लिया. मजदूरों ने कोई भी सेफ्टी उपकरण नहीं पहन रखे थे. इस घटना ने एक बार फिर निर्माण स्थलों पर मजदूरों की सुरक्षा के मुद्दे को उजागर किया है.

 NDTV India – Latest