September 22, 2024
न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी का भव्य तरीके से किया गया स्वागत

न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी का भव्य तरीके से किया गया स्वागत​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा पर हैं. विलमिंगटन में क्वाड सम्मेलन में शामिल होने के बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. जहां पर आज वो भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन की अमेरिका यात्रा पर हैं. विलमिंगटन में क्वाड सम्मेलन में शामिल होने के बाद पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे हैं. जहां पर आज वो भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को विलमिंगटन में क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद आज न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी आज लॉन्ग आइलैंड स्थित नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे. न्यूयॉर्क के होटल लोटे पैलेस में भारतीय मूल के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य तरीके से स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रवासियों और यहां प्रस्तुति देने वाले कलाकारों से मुलाकात भी की.

#WATCH अमेरिका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क के उस होटल में पहुंचे, जहां वे ठहरेंगे। उन्होंने भारतीय प्रवासियों और यहां प्रस्तुति देने वाले कलाकारों से मुलाकात की।

(सोर्स: ANI/DD न्यूज) pic.twitter.com/G9FI7ok7op

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 22, 2024

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद ओडिशा सोसाइटी के एक सदस्य ने कहा, “मैं मैसाचुसेट्स से आया हूं. वे पिछले हफ्ते भुवनेश्वर में थे और उन्होंने सुभद्रा योजना का शुभारंभ किया. हम मोदी से प्यार करते हैं.”

#WATCH न्यूयॉर्क, अमेरिका: प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद ओडिशा सोसाइटी के सदस्यों में से एक ने कहा, “मैं मैसाचुसेट्स से आया हूं। वे पिछले हफ्ते भुवनेश्वर में थे और उन्होंने सुभद्रा योजना का शुभारंभ किया। हम मोदी से प्यार करते हैं।”

संध्या जेना ने कहा, “मैं भुवनेश्वर से हूं।… pic.twitter.com/5xPFzoBPkn

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 22, 2024

होटल में मौजूद मराठी विश्व परिषद के मंदार केलकर ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री मोदी से मिलने आया हूं और उनसे मिलकर बहुत उत्साहित हूं…”

प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में भविष्य के शिखर सम्मेलन (SOTF) में भी भाग लेंगे. इसके साथ ही, वह कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे.

बोस्टन से आई हैदराबाद की भारतीय प्रवासी सदस्य नौरीन सुल्ताना ने कहा “मैं यहां एक विशेष प्रस्तुति के लिए आई हूं. हम अपनी कला प्रधानमंत्री मोदी के सामने पेश कर रहे हैं. हमें खुशी है क्योंकि हम अमेरिका में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, यह चौथी पीढ़ी के कलाकार के तौर पर मेरा काम है…”

#WATCH | New York, US: A member of the Indian diaspora from Hyderabad, who has come from Boston, Naureen Sultana says, “I have come here for a special presentation. We are presenting our art to PM Modi. We are delighted because we are representing India in America, this is my… pic.twitter.com/180U01LARz

— ANI (@ANI) September 22, 2024

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद फिलाडेल्फिया हवाई अड्डे से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए थे. जॉन एफ. कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.