पर्सनैलिटी पर पड़ता है ब्लड ग्रुप का असर, जानिए किस ग्रुप के लोग होते हैं स्मार्ट​

 हर ब्लड गुप वालों की पर्सनालिटी में अपनी कुछ खास गुण होते हैं. जिन लोगों का ब्लड ग्रुप बी होता है उनकी पर्सनालिटी में कई विशेषताएं पाई जाती है.

Personality prediction according to Blood group; लोगों का ब्लड ग्रुप (blood group) अलग अलग होता है और इसका असर उनके पर्सनालिटी पर पड़ता है. ब्लड ग्रुप से किसी व्यक्ति के नेचर का भी अंदाजा लगाया जा सकता है. आम तौर पर चार तरह के ब्लड ग्रुप होते हैं. इनमें ए, बी, एबी और ओ सामान्य ब्लड ग्रुप हैं. हर ब्लड गुप वालों की पर्सनालिटी में अपनी कुछ खास गुण होते हैं. कुछ खास ब्लड ग्रुप के लोगों की पर्सनालिटी (Personality) काफी आकर्षक होती है. खासकर जिन लोगों का ब्लड ग्रुप बी (B Blood group) होता है उनकी पर्सनालिटी में कई विशेषताएं पाई जाती है. आइए जानते हैं क्या खास होता है बी ब्लड ग्रुप वालों की पर्सनालिटी में.

यह सफेद चीज दादी-नानी के जमाने से झाइयां और काले अंडरआर्म्स को ठीक करने में है कारगर, एक्सपर्ट मानसी गुलाटी से जान लें लगाने का सही तरीका

आकर्षक व्यक्तित्व

जिन लोगों को ब्लड ग्रुप बी होता है वे आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं. ऐसे लोगों फिजिकली काफी अट्रैक्टिव होते हैं और लोगों को आसानी से अपनी तरफ अट्रैक्ट कर लेते हैं.

दूसरों की मदद

बी ब्लड ग्रुप वाले लोगों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं. ऐसे लोग अपने इस नेचर के कारण कभी कभी अपना नुकसान भी कर बैठते हैं. किसी को भी परेशानी में देखकर ये मदद करने से अपने आप को रोक नहीं पाते हैं.

Photo Credit: Pexels

इमोशनल नेचर

बी ब्लड ग्रुप वाले अधिकतर लोग काफी इमोशनल स्वभाव के होते हैं. इन्हीं छोटी छोटी बातों पर रोना आ जाता है. इन स्वभाव के कारण आसपास के लोग इनका बेजा फायदा उठा लेते हैं.

काफी खर्चीले

बी ब्लड ग्रुप वाले अधिकतर लोग काफी खर्चीले स्वभाव के होते हैं. ये लोग खरीदारी करने के पहले ज्यादा सोच विचार नहीं करते हैं. अपनी इस आदत के कारण ये लोग कई बार तंगी का भी सामना करते हैं.

रिश्तों पर विश्वास

बी ब्लड ग्रुप वाले लोग रिश्ते निभाने में विश्वास रखते हैं. ये जल्दी किसी के करीब नहीं आते हैं लेकिन एक बार रिश्ता बन जाने पर जीवन भर साथ निभाते हैं. इनका दोस्त से लेकर जीवनसाथी तक से मजबूत और लंबा रिश्ता होता है. दूसरे लोग इन पर विश्वास करते हैं और रिश्ते की डोर इन्हें संभालने देते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

 NDTV India – Latest 

Related Post