September 19, 2024
प्रधानमंत्री ने एक एक काम का लिया हिसाब... मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया

प्रधानमंत्री ने एक-एक काम का लिया हिसाब… मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया​

सिंधिया ने कहा, "किसी भी सरकार के 100 दिन काफी अहमियत रखते हैं. शुरुआत में मंत्रालय, मंत्रियों को सिस्टम के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है. लेकिन 100 दिन के काम का हिसाब खुद पीएम मोदी ने लिया है. उन्होंने 10-10 दिन का अकाउंट चेक किया है."

सिंधिया ने कहा, “किसी भी सरकार के 100 दिन काफी अहमियत रखते हैं. शुरुआत में मंत्रालय, मंत्रियों को सिस्टम के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है. लेकिन 100 दिन के काम का हिसाब खुद पीएम मोदी ने लिया है. उन्होंने 10-10 दिन का अकाउंट चेक किया है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल को 100 दिन हो चुके हैं. इन 100 दिनों में मोदी सरकार 3.0 ने आर्थिक, सामाजिक, औद्योगिक क्षेत्र में विकास के कई काम किए हैं. कई ऐतिहासिक फैसलें लिए हैं, जिनका सीधे तौर पर 140 करोड़ जनता से सरोकार है. मोदी सरकार (Modi Government 3.0) के 100 साल पूरे होने पर NDTV ने केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. सिंधिया ने इस दौरान बताया कि तीसरे कार्यकाल में मोदी सरकार की ताकत 3 गुना ज्यादा बढ़ गई है. इसलिए हमें जनता को 3 गुना ज्यादा रिजल्ट भी देना होगा.

3 संकल्पों को पूरा करना हमारा लक्ष्य
केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “तीसरी बार सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने तीन नए सख्त नियम रेखांकित किए. पहला- ऊंचे लक्ष्य. दूसरा-उम्दा प्रदर्शन और तीसरा- अच्छा प्रभाव. इसी के तहत हमारी सरकार तीन संकल्पों को पूरा करने में जुटी है. ये तीन संकल्प हैं- भारत को आत्मनिर्भर बनाना. भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाना. भारत को विश्वगुरु के रूप में स्थापित करना.”

नरेंद्र मोदी कैबिनेट में UP, बंगाल, MP और हरियाणा को कितनी मिली जगह, क्या है BJP का संदेश

सिंधिया कहते हैं, “इस संकल्प और इस संघर्ष में सरकार के साथ-साथ 140 करोड़ देश की जनता भी अपना योगदान दे, ताकि इन संकल्पों को हम वास्तविकता में बदल सके.”

?WATCH LIVE | मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे, संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से NDTV की खास बातचीत#ModiCabinetOnNDTV | #Modi100DaysOnNDTV | #NDTVExclusive https://t.co/IUV4Qc8bHe

— NDTV India (@ndtvindia) September 17, 2024

कैसे रहे मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन?
सिंधिया ने कहा, “किसी भी सरकार के 100 दिन काफी अहमियत रखते हैं. शुरुआत में मंत्रालय, मंत्रियों को सिस्टम के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगता है. लेकिन 100 दिन के काम का हिसाब खुद पीएम मोदी ने लिया है. उन्होंने 10-10 दिन का अकाउंट चेक किया है.” केंद्रीय मंत्री ने कहा, “लोकसभा चुनाव शुरू होने के पहले पीएम मोदी ने 100 दिन के टारगेट सेट किए थे. अब उनपर तेजी से काम हो रहा है.”

सिंधिया ने कहा, “आप महिला सशक्तीकरण के मुद्दे को देखिए तो 100 दिनों में करीब-करीब 11 लाख महिलाएं लखपति दीदी बनी हैं. करीब 10 करोड़ महिलाएं स्वयं सहायता समूह के साथ आज अग्रसर हो रही हैं. 2024-25 के बजट में महिलाओं के लिए काफी ऐलान किए गए हैं. बजट में 3 लाख करोड़ का आवंटन किया गया है. मुद्रा के लोन में बढ़ोतरी की गई है. इसके साथ ही उद्योगों के लिए भी कई ऐलान किए गए हैं. कृषि क्षेत्र के लिए भी बजट बढ़ाया गया है. ऐसे में 100 दिन के अंदर सरकार ने हर दिशा और हर सेक्टर में विकास के काम किए हैं.”

क्या मोदी सरकार 3.0 कमजोर है?
इस बार लोकसभा चुनाव में BJP बहुमत से दूर है. विपक्ष का कहना है कि सरकार फैसले तो लेती है, लेकिन बाद में यू-टर्न भी ले लेती है. ऐसे में क्या माना जाए कि मोदी सरकार 3.0 कमजोर है? इसके जवाब में सिंधिया कहते हैं, “जो खुद यू-टर्न के तौर पर जाने गए हैं. जिन्हें जनता ने नकार दिया है. उन्हें भला कौन कैसे संतुष्ट कर सकता है. हमारा लक्ष्य देश की जनता को सशक्त बनाना है. जनता को नई ऊर्जा देना हमारी सरकार का लक्ष्य है.”

सिंधिया कहते हैं, “जहां तक विपक्षी दल की बात करते हैं. इस विपक्षी दल की संख्या देखें, तो 2014 के चुनाव के बाद से इनकी संख्या लगातार घटती जा रही है. 2024 का हाल आपने देखा. आगे के चुनावों में ये संख्या और घटने वाली है.”

ग्वालियर जल्द बनेगा आईटी और स्टार्टअप हब! केंद्रीय मंत्री सिंधिया की मांग पर अश्विनी वैष्णव ने दिए ये निर्देश

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.