प्रभास की फिल्म के एक एक्शन सीन पर खर्च कर गए थे 70 करोड़, मगर फ्लॉप होने से बॉलीवुड के 6 एक्टर भी नहीं बचा पाए बाहुबली की ये फिल्म​

 इस फिल्म में प्रभास-श्रद्धा के अलावा जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश, चंकी पांडे, मुरली शर्मा और मंदिरा बेदी जैसे दमदार स्टार्स थे लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई.

बॉलीवुड में कई फिल्में कब आती हैं और कब चली जाती हैं, पता ही नहीं चलता है. आजकल कुछ फिल्मों में साउथ स्टार्स और हिंदी सिनेमा के एक्टर-एक्ट्रेस का एक्सपेरिमेंट चल रहा है, जिनमें से कुछ फिल्में हिट तो कुछ डिजास्टर साबित हो रही हैं. ऐसी ही एक फिल्म 5 साल पहले 2019 में आई थी. इस फिल्म में पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास और मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की जोड़ी बनाने की कोशिश की गई लेकिन फिल्म चली नहीं. भारी-भरकम लागत से बनी इस फिल्म का नाम ‘साहो’ है. इसके एक सीन के लिए ही मेकर्स ने 70 करोड़ रुपए फूंक डाले थे लेकिन ऑडियंस को कुछ भी पसंद नहीं आया और उन्होंने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया.

आईमैक्स कैमरों से शूट हुए थे सभी शॉट 
प्रभास और श्रद्धा कपूर की एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘साहो’ को बनाने में मेकर्स ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी. यह पहली भारतीय फिल्म है, जिसके हर शॉट आईमैक्स कैमरों से शूट किए गए थे. इस पर काफी पैसा लगाया गया था. इस फिल्म में प्रभास-श्रद्धा के अलावा जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश, चंकी पांडे, मुरली शर्मा और मंदिरा बेदी जैसे दमदार स्टार्स थे लेकिन फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई.

‘साहो’ कितने में बनी थी
Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, ‘साहो’ 350 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी. इसके एक सीन पर ही करोड़ों रुपए लगाए गए थे. IMDb की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म में 8 मिनट का एक एक्शन सीक्वेंस था, जिसे शूट करने के लिए 70 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. यह किसी सीन पर खर्च किया गया अब तक का सबसे बड़ा बजट था. क्लाइमैक्स के लिए ही पूरी दुनिया से 100 फाइटर्स बुलाए गए थे लेकिन फिल्म जलवा नहीं दिखा पाई.

‘साहो’ का कलेक्शन 
‘बाहुबली’ की सक्सेस के बाद यह प्रभास की पहली फिल्म थी. इस फिल्म से मेकर्स को काफी उम्मीदें थी लेकिन फिल्म ज्यादा असर नहीं दिखा पाई. हिंदी बेल्ट में तो फिल्म ने अपना कमाल दिखाया लेकिन तेलुगु, मलयालम और तमिल में फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, दुनियाभर में फिल्म का कलेक्शन 451 करोड़ रुपए ही था.

‘साहो’ की रेटिंग कितनी है
इस फिल्म को सुजीत ने डायरेक्ट किया है. IMDb पर फिल्म ‘साहो’ की रेटिंग 10 में से सिर्फ 5 ही मिली है. इस फिल्म की कहानी दर्शकों को बांध नहीं पाती है. ओटीटी प्लेटफॉर्म  नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म को हिंदी में देख सकते हैं.

 NDTV India – Latest 

Related Post