September 25, 2024
प्रसाद में मिलावट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, दोषियों को नहीं बख्शेंगे : Ndtv से चिराग पासवान

प्रसाद में मिलावट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, दोषियों को नहीं बख्शेंगे : NDTV से चिराग पासवान​

चिराग पासवान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए जिसकी वजह से ऐसी घटना सामने आई. नियम पहले से हैं, उन्हें मजबूती से लागू करने की जरूरत है. निगरानी न होने से कोताही बरती जाती है.

चिराग पासवान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए जिसकी वजह से ऐसी घटना सामने आई. नियम पहले से हैं, उन्हें मजबूती से लागू करने की जरूरत है. निगरानी न होने से कोताही बरती जाती है.

लोजपा (रामविलास) प्रमुख और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान ने तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट के मामले पर कहा कि मिलावट पर किसी तरह का समझौता नहीं कर सकते हैं. मिलावट अक्षम्य अपराध है. तेजी से सारी कमियां दूर करने का काम कर रहे हैं. सरकार पूरी तरीके से प्रतिबद्ध है. NDTV से खास बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने कहा कि हम लोग वैल्यू एडिशन के बारे में सोच रहे हैं. ऐसी घटनाओं को न हल्के में लिया है न लेंगे. भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) भी तिरुपति मामले में जांच कर रहा है.

चिराग पासवान ने पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधते हुए कहा कि जगन सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए जिसकी वजह से ऐसी घटना सामने आई. नियम पहले से हैं, उन्हें मजबूती से लागू करने की जरूरत है. निगरानी न होने से कोताही बरती जाती है.

चिराग पासवान ने कहा मिलावट पर किसी तरह का समझौता नहीं कर सकते. कोल्ड स्टोरेज का इकोसिस्टम तैयार किया है. 100 फूड टेस्टिंग लैब का प्रावधान इस बजट में है. 100 दिनों में कई यूनिट स्थापित किए है. 25,000 माइक्रो एंटरप्राइजेज को 1,000 करोड़ की लागत से यूनिट स्थापित किए है.

बिहार के नवादा में दलितों के ऊपर अत्याचार की घटना पर चिराग पासवान ने कहा कि किसी को किसी की जमीन हड़पने नहीं देंगे. बिहार में डबल इंजन की सरकार है. हर संभव हर व्यक्ति की मदद की जाएगी. लैंड रिकॉर्ड ठीक नहीं हुए तो इसका दुरुपयोग संभव है. कुछ समय की तकलीफ जरूर होगी, जो सही है उनकी मदद सरकार जरूर करेगी. मानवता की दृष्टि से भी हमलोग फैसला लेंगे.नवादा हिंसा के बाद हमारा प्रतिनिधिमंडल गया था. स्थानीय प्रशासन के जांच का इंतजार. जो गलत है वो गलत है, उसका साथ कोई नहीं दे सकता.

चिराग पासवान ने कहा कि राजनीतिक बयानबाजी से मैं परहेज करता हूं. अपराधी की कोई जाति नहीं होती है. अपराधी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. नवादा में जातीयता के आधार पर हिंसा कहना जल्दबाजी. पार्टी और सरकारों की जिम्मेदारी लोगों को जोड़ने की.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.