October 6, 2024
प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस ने अन्‍ना सेबेस्टियन की स्‍मृति में शुरू किया 'फॉर अन्‍ना फॉर ऑल : वर्कप्‍लेस वेलनेस' कार्यक्रम

प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस ने अन्‍ना सेबेस्टियन की स्‍मृति में शुरू किया ‘फॉर अन्‍ना फॉर ऑल : वर्कप्‍लेस वेलनेस’ कार्यक्रम​

प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस (Professionals Congress) ने अन्‍ना सेबेस्टियन (Anna Sebastian) की स्‍मृति में 'फॉर अन्‍ना फॉर ऑल : वर्कप्‍लेस वेलनेस' कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत देश भर से सुझाव लिए जाएंगे.

प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस (Professionals Congress) ने अन्‍ना सेबेस्टियन (Anna Sebastian) की स्‍मृति में ‘फॉर अन्‍ना फॉर ऑल : वर्कप्‍लेस वेलनेस’ कार्यक्रम शुरू किया है. इसके तहत देश भर से सुझाव लिए जाएंगे.

देश में युवा प्रोफेशनल्‍स पर काम का बोझ बढ़ रहा है और यह अक्‍सर तनाव के रूप में सामने आता है. कई बार यह तनाव इतना होता है कि इसके कारण मौत भी हो जाती है. युवा प्रोफेशनल अन्‍ना सेबेस्टियन (Anna Sebastian) की 20 जुलाई को हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. अन्‍ना की मां ने इसे लेकर 18 सितंबर को एक भावुक कर देने वाला पत्र लिखा और बताया कि कैसे उनकी बेटी कार्यस्थल पर तनाव झेल रही थी और उसके कारण ही अन्‍ना की मौत हो गई. इसके बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अन्‍ना के परिजनों से वीडियो कॉल पर बातचीत की थी. अब कांग्रेस के संगठन प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस (Professionals Congress) ने अन्‍ना की स्‍मृति में ‘फॉर अन्‍ना फॉर ऑल : वर्कप्‍लेस वेलनेस’ कार्यक्रम शुरू किया है.

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी ने EY कर्मचारी अन्ना के माता-पिता को किया वीडियो कॉल, प्रोफेशनल्स के लिए लड़ने का दिया भरोसा

क्‍या होगा इस कार्यक्रम में?

अखिल भारतीय प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस के मुताबिक, यह एक रचनात्‍मक कार्यक्रम होगा, जिसका एक ही उद्देश्‍य है कि देश के सभी प्रोफेशनल्‍स के लिए कार्यस्‍थल को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया जाए. इसके पहले चरण में कार्यस्‍थल पर तनाव के अनुभव और सुधार के लिए सुझाव लिए जाएंगे.

कहां दे सकते हैं सुझाव?

प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस की इस मुहिम के लिए www.profcongress.in/speakup पर विचार साझा किये जा सकते हैं. प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस के मुताबिक, देश भर से मिले सुझावों के बाद देश भर के कार्यालयों के लिए दिशा निर्देश के लिए व्‍यापक मसौदा तैयार करने के लिए विशेषज्ञ समूह का गठन किया जाएगा. इसके बाद प्रमुख शहरों में युवा प्रोफेशनल्‍स और उनके माता-पिता के साथ सार्वजनिक चर्चा का आयोजन किया जाएगा.

संसद में उठाया जाएगा मामला

इस कार्यक्रम का आखिरी पड़ाव संसद है. विपक्ष के नेता रचनात्‍मक चर्चा के लिए इस मामले को संसद में उठाने में मदद करेंगे. साथ ही इस मुद्दे को लेकर सरकार से कानून बनाने की भी मांग की जाएगी.

गौरतलब है कि अन्‍ना की मां के पत्र के बाद प्रोफेशनल्‍स कांग्रेस के अध्‍यक्ष प्रवीण चक्रवर्ती अन्‍ना के घर पहुंचे थे और उन्‍होंने ही राहुल गांधी की परिवार से बात करवाई थी. राहुल गांधी ने इस मुद्दे को लेकर चक्रवर्ती को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर उठाने का निर्देश दिया था.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.