‘प्लेट बांटने वाले एक अंकल ने… ‘: मासूम ने रोते हुए परिवार को बताया, नोएडा के स्कूल में 3 साल की बच्ची से रेप​

 दुष्कर्म का शिकार हुई बच्ची के परिवारवालों ने 10 अक्टूबर को सेक्टर 20 पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ बीएनएस की धारा 65(2) बलात्कार और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हाल ही के दिनों में नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म के कई मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला नोएडा के एक स्कूल का है. जहां पर तीन साल की बच्ची के साथ रेप किया गया. तीन साल की मासूम के परिवारवालों का आरोप है कि उनकी बच्ची के साथ स्कूल परिसर में ही हाउसकीपिंग कर्मचारी ने दरिंदगी की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार ये मामला पिछले सप्ताह का है.

परिवारवालों के अनुसार आरोपी बच्ची को स्कूल के उस स्थान पर ले गया जहां पर सीसीटीवी नहीं लगा हुआ था. ये वारदात 3 अक्टूबर की है. आरोपी को कुछ महीने पहले ही स्कूल ने अनुबंध पर काम पर रखा गया था.

बच्ची काफी डरी हुई थी

वारदात वाले दिन जब बच्ची स्कूल से घर पहुंची तो डरी हुई नजर आई. उसने अपने माता-पिता से पेट के निचले हिस्से में तेज दर्द की शिकायत भी की. बच्ची का असामान्य रूप देख उसके परिवार वालों को शक हुआ और उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले गए.

परिवार ने पुलिस को बताया कि बच्ची की जांच करने वाले एक निजी डॉक्टर ने उन्हें उसके गुप्तांग में चोट के बारे में बताया. डॉक्टर ने संभावना जताई की उसके गुप्तांग में कुछ डाल गया. परिवार ने जब बच्ची से इसके बारे में बात की तो उसने बताया कि स्कूल में प्लेट बांटने वाले एक व्यक्ति ने उसके गुप्तांग में कुछ चुभाया था. जिससे उसे दर्द हो रहा था.

इस वारदात से बच्ची इतनी डर गई थी कि उसने स्कूल जाने से इनकार कर दिया था. वहीं बच्ची के परिवार वालों ने 10 अक्टूबर को सेक्टर 20 पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. नोएडा के डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि आरोपी स्कूल के हाउसकीपिंग विभाग में काम करता है और उसके खिलाफ बीएनएस की धारा 65(2) बलात्कार और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसे 10 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. इस संबंध में स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ की जाएगी.

स्कूल का भी आया बयान

स्कूल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्कूल में जिस तरह की सुरक्षा और व्यवस्थाएं हैं, उसे देखते हुए यह घटना होने की संभावना नहीं है. पुलिस द्वारा अब तक की जांच में सीसीटीवी फुटेज में कोई सबूत नहीं मिला है. हालांकि पुलिस और अभिभावकों को पूरा सहयोग दिया जा रहा है.

 NDTV India – Latest 

Related Post