October 11, 2024
फिल्मों ने नहीं मां की एक सीख ने बनाया था अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन, पढ़ें पूरा किस्सा

फिल्मों ने नहीं मां की एक सीख ने बनाया था अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन, पढ़ें पूरा किस्सा​

बॉलीवुड के दिग्गज स्टार अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन के तौर पर जाना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिग बी एंग्री यंग मैन बने कैसे ?

बॉलीवुड के दिग्गज स्टार अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन के तौर पर जाना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिग बी एंग्री यंग मैन बने कैसे ?

अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर यानी आज 82 साल के हो गए हैं. जीवन के इस पड़ाव पर आकर उन्होंने बड़ा राज खोला है. बिग बी ने बताया है कि कैसे मां की एक सलाह ने उन्हें एंग्री यंग मैन बना दिया था. दुनिया जानती है कि मेगास्टार ने मशहूर राइटर जोड़ी सलीम-जावेद के बनाए गए “एंग्री यंग मैन” कैरेक्टर की इमेज के साथ पॉपुलैरिटी पाई. लेकिन उन्होंने सालों बाद असल राज से पर्दा उठाया. अमिताभ बच्चन ने बताया ये गुण तो उनमें टीनएज से ही थे.

हाल ही में बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान अपने बेटे जुनैद के साथ बिग बी के होस्ट किए जाने वाले क्विज बेस्ड रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में शामिल हुए. एपिसोड के दौरान दिग्गज एक्टर ने अपने बचपन की एक कहानी सुनाई जब उनके दोस्तों ने उनकी पिटाई की थी. अमिताभ बच्चन ने बताया कि वो रोते हुए घर पहुंचे और अपनी मां तेजी बच्चन को बताया कि उनके दोस्तों ने उनकी पिटाई की है.

अपने बेचारे बेटे को देखकर सामाजिक कार्यकर्ता तेजी बच्चन ने उसे वापस जाकर उन लोगों की पीटने को कहा. बस फिर क्या था यंग अमिताभ को अपनी ताकत पहचानने के लिए बढ़ावा दिया. ये भी कहा कि किसी को भी वो अपने ऊपर हावी न होने दें. मां की प्रेरणा काम आ गई. बिग बी ने कहा कि वह वापस गए और उन लोगों की जमकर पिटाई की. जब अमिताभ बच्चन ने कहानी सुनाई तो आमिर ने कहा, “यह एंग्री यंग मैन का जन्म था” यह सुनकर बिग बी जोर से हंस पड़े.

इस एपिसोड के दौरान आमिर ने अमिताभ बच्चन के सबसे बड़े फैन होने का सबूत भी दिया. जब उन्होंने उन्हें शादी के इन्विटेशन कार्ड की कॉपी दी. ‘गजनी’ एक्टर ने फिर उनसे कहा, “मैंने आपके नंबर 1 प्रशंसक होने का सबूत दिया है.”

1970 के दशक के मध्य और 1980 के दशक की शुरुआत में सिनेमा पर राज करने वाले बिग बी के देश दुनिया में कई फैन हैं. इसमें 1970 के दशक के “एंग्री यंग मैन” की उनकी इमेज काफी हद तक जिम्मदेरा है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.