October 15, 2024
बहराइच में हालात कंट्रोल में, कई जिलों में हाईअलर्ट; Cm योगी से मिलेगा मृतक का परिवार

बहराइच में हालात कंट्रोल में, कई जिलों में हाईअलर्ट; CM योगी से मिलेगा मृतक का परिवार​

बहराइच हिंसा (Bahraich Violence) मामले में अब स्थिति काबू में हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर पुलिस-प्रशासन के बड़े अधिकारी ग्राउंड जीरो पर उतरे.

बहराइच हिंसा (Bahraich Violence) मामले में अब स्थिति काबू में हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर पुलिस-प्रशासन के बड़े अधिकारी ग्राउंड जीरो पर उतरे.

उत्तर प्रदेश के बहराइच हिंसा (Bahraich Violence) मामले में आला अधिकारियों के ग्राउंड जीरो पर उतरने के बाद स्थिति नियंत्रण में है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस मामले को लेकर डीजीपी और अपर मुख्य सचिव गृह से बात की थी और उच्च अधिकारियों को ग्राउंड जीरो पर जाने के निर्देश दिये थे. हालांकि अभी भी इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है और आसपास के कई जिलों में हाईअलर्ट है.

बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में मंगलवार को मृतक युवक का परिवार सीएम योगी से मुलाकात करेगा.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों से बहराइच की पल-पल की जानकारी साझा करने और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिये थे, जिसके बाद बहराइच में अब शांति कायम हुई है. वहीं पुलिस-प्रशासन उपद्रवियों की धरपकड़ में लगा हुआ है.

ग्राउंड जीरो पर एडीजी लॉ एंड आर्डर और गृह सचिव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम योगी के निर्देश पर ही एडीजी लॉ एंड आर्डर अमिताभ यश और गृह सचिव संजीव गुप्ता ग्राउंड जीरो पर पहुंचे. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 4 आईपीएस, 2 एएसपी और 4 डिप्टी एसपी की तैनाती की गई थी और कई बड़े अधिकारियों ने बहराइच में मोर्चा संभाला.

स्थिति पर काबू पाने के लिए पीएसी की 12 कंपनी, सीआरपीएफ की 2 कंपनी और आरएएफ की एक कंपनी को भेजा गया, जबकि रेंज और जोन के अधिकारी मौके पर पहले से ही मौजूद थे. साथ ही यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया.

बहराइच में गली-गली में सर्च शुरू किया और उपद्रवियों को खदेड़ा गया. इसके अलावा चप्पे पर पुलिस के जवानों की तैनाती रही. पुलिस-प्रशासन का सख्त एक्शन देख उपद्रवी और अराजक तत्व अंडर ग्राउंड हो गए. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उपद्रवियों की तलाश शुरू की और 30 से ज्यादा अराजक तत्वों को हिरासत में लिया गया है.

अफवाहों और भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें : डीजीपी

डीजीपी प्रशांत कुमार ने बताया कि फिलहाल बहराइच में पूरी तरह से शांति है और स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि घटना में 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इसमें 4 उपद्रवियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है, जबकि अज्ञात अराजक तत्‍वों की जानकारी जुटाई जा रही है.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीधी नजर पूरी मामले पर है. उनके निर्देश पर उपद्रवियों की तलाश तेज कर दी गई है. सभी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इस दौरान डीजीपी ने स्थानीय निवासियों से अफवाहों और भ्रामक खबरों से सावधान रहने की अपील की.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.