बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: ओसिफिकेशन टेस्ट से हुआ खुलासा, आरोपी धर्मराज कश्यप नाबालिग नहीं​

 एक अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को अपराध शाखा की टीम ने अदालत में पेश किया, जहां धर्मराज कश्यप के वकील ने दावा किया कि वह नाबालिग था.

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने आरोपी धर्मराज कश्यप का अस्थि परीक्षण किया, जिसमें यह साबित हुआ कि वह नाबालिग नहीं है. बाबा सिद्दीकी की शनिवार को उपनगरीय बांद्रा में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

मुंबई पुलिस ने हरियाणा के रहने वाले गुरमेल बलजीत सिंह (23) और उत्तर प्रदेश के रहने वाले धर्मराज राजेश कश्यप (19) को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि फायरिंग के दौरान मौके पर मौजूद एक सहयोगी मौके से भाग गया था.

एक अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को अपराध शाखा की टीम ने अदालत में पेश किया, जहां धर्मराज कश्यप के वकील ने दावा किया कि वह नाबालिग था.

अधिकारी ने बताया कि एक अदालत ने रविवार को कश्यप के अस्थि-संरक्षण परीक्षण का आदेश दिया, जिसमें यह साबित हुआ कि वह नाबालिग नहीं है. उन्होंने बताया कि उसे अदालत में पेश किया गया और 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

देर शाम हुए घटनाक्रम में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 28 साल के प्रवीण लोनकर को पुणे से गिरफ्तार किया है.वह निर्मल नगर फायरिंग मामले में शामिल शुभम लोनकर का भाई है. अधिकारी ने कहा, भाइयों ने सिद्दीकी की हत्या की साजिश रची थी और साजिश में कश्यप और शिवकुमार गौतम को शामिल किया था.
 

 NDTV India – Latest 

Related Post