October 29, 2024
बिना स्ट्रेटनर के इस तरह दिवाली पर बाल करें स्ट्रेट, चमकदार और सीधे नजर आने लगेंगे बाल 

बिना स्ट्रेटनर के इस तरह दिवाली पर बाल करें स्ट्रेट, चमकदार और सीधे नजर आने लगेंगे बाल ​

Diwali Hair Care: अगर आपके पास स्ट्रेटनर नहीं है तो यहां जानिए किस तरह बिना स्ट्रेटनर के बालों को स्ट्रेट किया जा सकता है. यहां बताए तरीके आजमाने भी बेहद आसान हैं.

Diwali Hair Care: अगर आपके पास स्ट्रेटनर नहीं है तो यहां जानिए किस तरह बिना स्ट्रेटनर के बालों को स्ट्रेट किया जा सकता है. यहां बताए तरीके आजमाने भी बेहद आसान हैं.

Diwali 2024: दिवाली पर तैयार होना लड़कियों को बेहद पसंद होता है. इस त्योहार पर लड़कियां ना सिर्फ नए कपड़े पहनना पसंद करती हैं बल्कि उन्हें अपना मेकअप और हेयर भी परफेक्ट रखना बेहद अच्छा लगता है. बालों की बात करें तो अगर बाल खूबसूरत नजर नहीं आते तो पूरे आउटफिट का लुक निखरकर नहीं आ पाता है. लेकिन, सभी के पास स्ट्रेटनर (Straightener) नहीं होता जिससे वे बालों को स्ट्रेट कर सकें. लेकिन, क्या आप जानती हैं बालों को बिना स्ट्रेटनर के भी सीधा किया जा सकता है. यहां जानिए वो कौनसे आसान तरीके हैं जो बालों को स्ट्रेट करने का काम करते हैं. इन नुस्खों से बाल सीधे ही नहीं बल्कि शाइनी और स्मूद भी नजर आते हैं.

दिवाली तक 1 से डेढ़ किलो कम करना है वजन, तो सुबह-शाम इस मसाले का पानी पीना कर दीजिए शुरू

बिना स्ट्रेटनर कैसे करें बाल सीधे | How To straighten Hair Without Straightener

गीले बालों को ऐसे बांधें

जब आपके बाल गीले हों तो उन्हें सिर के एक कोने से दूसरे कोने तक ले जाएं और हेयर क्लिप लगा लें. बाल सूखने के बाद हेयर क्लिप हटाएंगी तो बाल सीधे नजर आएंगे. आप चाहे तो रात के समय बालों को इस तरह क्लिप लगाकर उसपर सिल्क का स्कार्फ बांधें और सो जाएं. इससे बालों की फ्रिजीनेस चली जाएगी और बाल स्ट्रेट (Straight Hair) नजर आएंगे.

बालों को जूड़े में बांधें

अगर आपके बाल लंबे हैं तो उन्हें स्ट्रेट करने का एक नेचुरल तरीका है बालों को जूड़े में बांधकर रखना. बालों को जूड़े में घुमाकर बांधें. आपको स्लीक बन बनाना है मेसी बन नहीं. जूड़ा अगर गीले बालों में बनाया जाए और फिर बालों को सूखने के बाद खोला जाए तो बाल सीधे नजर आते हैं.

अंडा और ऑलिव ऑयल

ऐसे कई हेयर मास्क हैं जो बालों पर लगाए जाएं तो बाल सीधे, मुलायम और चमकदार नजर आने लगते हैं. हेयर मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में 2 अंडे लें और उसमें 2 चम्मच ऑलिव ऑयल मिला लें. इस हेयर मास्क को अच्छे से मिक्स करके बालों पर एक घंटा लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. बाल पहले से ज्यादा सीधे नजर आते हैं.

केला और दही

केला, दही, शहद और ऑलिव ऑयल से मिलाकर बनाया गया हेयर मास्क (Hair Mask) भी बालों को स्ट्रेट करने का काम करता है. 2 पके हुए केले लेकर अच्छे से मसल लें. इसमें 2 चम्मच शहद डालें और साथ ही थोड़ा ऑलिव ऑयल और एक चम्मच दही मिलाएं. इस हेयर मास्क को बालों पर आधा घंटा लगाकर रखने के बाद धोकर हटा लें. असर दिखने लगता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.