बिहार की शाहपुर पुलिस पर लगा महादलित युवक के साथ बगैर कारण मारपीट का आरोप​

 पीड़ित ने बताया कि होश आने पर पता चला की दोनों पैर टूटा हुआ था. एएसपी से लिखित शिकायत की है. घटना की सूचना मिलने पर पद्यश्री सुधा वर्गीज ने बुधवार को जमसौत मुसहरी में जाकर राजवंशी से मुलाकात की.

पटना के दानापुर की शाहपुर पुलिस ने शराब को लेकर जमसौत मुसहरी में छापेमारी की. इस दौरान एक महादलित युवक को जमकर पिटाई कर दोनों पैर तोड़ने और पांच हजार रुपये लेकर छोड़ने का मामला सामने आया है. यह घटना पिछले 6 अक्टूबर को अहले सुबह की बताई जा रही है.

पीड़ित राजवंशी मांझी ने बताया कि पिछले 6 अक्टूबर को सुबह करीब चार बजे स्कूल की बांध के तरफ खेत में शौच करने गया था. शौच कर लौटने के दौरान दो पुलिसकर्मी को देखकर भागने लगा. भागने के क्रम में नाला में गिर गया. इसके बाद पुलिस ने मुझे पकड़कर लाठी से जमकर पिटाई कर दोनों पैर तोड़ दिए.

पीड़ित का कहना है कि इसके बाद पुलिस वालों ने रुपयो की मांग की. पीड़ित राजवंशी की पत्नी कंचन देवी ने बताया कि जब वो वहां पहुंची तो पुलिस वालों ने पहले 10 हजार रुपयो की मांग की. काफी मिन्नत करने के बाद पांच हजार रुपये लेकर मेरे पति को वहीं छोड़ चले गए.

पीड़ित ने बताया कि होश आने पर पता चला की दोनों पैर टूटा हुआ था. एएसपी से लिखित शिकायत की है. घटना की सूचना मिलने पर पद्यश्री सुधा वर्गीज ने बुधवार को जमसौत मुसहरी में जाकर राजवंशी से मुलाकात कर पूरी घटना की जानकारी ली. उन्होंने घटना की कडी निंदा करते हुए दोषी पुलिस वालों पर सख्त कारवाई करने की मांग की है. इस संबध में एएसपी दीक्षा भावरे ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के बाद जांच की जा रही है. दोषी पाए जाने पर पुलिस पदाधिकारी व पुलिस पर सख्त कारवाई की जाएगी.

 NDTV India – Latest