बिहार के गया में वंदे भारत ट्रायल ट्रेन पर पत्थरबाजी, 15 सितंबर को PM मोदी दिखाने वाले हैं हरी झंडी​

 ट्रायल ट्रेन होने के कारण ट्रेन के अंदर कोई यात्री मौजूद नहीं थे. ये वंदे भारत ट्रेन टाटा नगर जमशेदपुर से पटना के लिए चलने वाली है, जिसका ट्रायल वंदे रन आज मंगलवार किया जा रहा था.

बिहार के गया जिले में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना सामने आने से हलचल मच गई है. जानकारी के मुताबिक, वंदे भारत ट्रायल ट्रेन पर शरारती तत्वों ने पथराव किया. इस घटना में ट्रेन के इंजन से सटे दूसरे कोच की सीट नंबर-4 की खिड़की का शीशा टूट गया है. घटना के दौरान ट्रेन में कोई यात्री नहीं था. इस ट्रेन को 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे.

ट्रायल ट्रेन होने के कारण ट्रेन के अंदर कोई यात्री मौजूद नहीं थे. ये वंदे भारत ट्रेन टाटा नगर जमशेदपुर से पटना के लिए चलने वाली है, जिसका ट्रायल वंदे रन आज मंगलवार किया जा रहा था.

बिहार के गया में वंदे भारत ट्रेन के ऊपर पत्थरबाजी हुई है.इस घटना में ट्रेन के एक कोच के खिड़की के शीशे टूट गए हैं.धनबाद रेल मंडल अंतर्गत बिहार के गया में बंधुआ-टनकुप्पा स्टेशन के बीच हुई है.

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, जमशेदपुर टाटा से चलकर गोमो नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन होते हुए गया की तरफ आ रही थी. इसी बीच बंधुआ और टनकुप्पा स्टेशन के बीच किमी संख्या 455 के पास कुछ शरारती तत्वों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी. जिसमें इंजन से सटे दूसरे कोच के सीट नंबर 4 की खिड़की के कांच टूट गए.जिस कोच के खिड़की के शीशे टूटे हैं, उसका नंबर 24159 है.

इस घटना के बाद धनबाद रेल मंडल के कोडरमा आरपीएफ पोस्ट अंतर्गत पहाड़पुर आउटपोस्ट से दल बल के साथ पदाधिकारी और जवानों को इसकी जांच के लिए भेजा गया. फिलहाल इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ ने एफआईआर दर्ज किया है.

ट्रायल ट्रेन टाटा-पटना-टाटा अप वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर बंधुआ टनकुप्पा स्टेशन के मध्य किलोमीटर संख्या 455 के आसपास अज्ञात व्यक्तियों ने पत्थर मारे जाने की घटना हुई है.

बताया गया है कि उपनिरीक्षक आनंद आलोक रेल सुरक्षा बल पोस्ट गोमो साथ स्टाफ़ ट्रायल टाटा-पटना-टाटा अप वन्दे भारत एक्सप्रेस में गोमो से गया तक के लिए मार्गरक्षण ड्यूटी में तैनात थे.

 NDTV India – Latest