बिहार के पूर्णिया में ट्रेन को डीरेल करने की कोशिश, ट्रैक पर मिला सरिया; ऐसे टला हादसा​

 पूर्णिया में रेलवे ट्रैक पर लोहे का सरिया रखा हुआ मिला. ट्रैक पर रखा सरिया कटिहार से जोगबनी जा रही डीएमयू ट्रेन के पहिए में फंस गया था.

देश में ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश लगातार सामने आ रही है. अब बिहार में ट्रेन को डीरेल करने की कोशिश की गई है. पूर्णिया में रेलवे ट्रैक पर लोहे का सरिया रखा हुआ मिला. ट्रैक पर रखा सरिया कटिहार से जोगबनी जा रही डीएमयू ट्रेन के पहिए में फंस गया, जिससे एक बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन गनीमत ये रही कि लोको पायलट की सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी गई. जिससे पूर्णिया जिले के रानीपतरा रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा रेल हादसा टल गया.

लोको पायलट की समझदारी से टला हादसा

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार कटिहार से जोगबनी जाने वाली डीएमयू ट्रेन (07561) के पहिए में सरिया लोहे का रोड उलझ गया था. इमरजेंसी ब्रेक का प्रयोग कर ट्रेन को रोका गया. अगर पायलट वक्त पर समझदारी ना दिखाता तो कुछ भी हो सकता था. स्थानीय रानीपतरा स्टेशन के एडमिनिस्ट्रेशन और जीआरपी बल सहित अन्य रेलवे के अधिकारी आने के बाद रॉड (सरिया) को निकाला गया.

CCTV में कैद घटना, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

हालांकि कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई, सभी यात्री सुरक्षित हैं. सीसीटीवी कैमरे में पूरी हरकत कैद हो गई है. पूरा रानीपतरा रैंकपॉइंट पर कैमरा लगा हुआ है. फिलहाल इस घटना की जांच की जा रही है और आवश्यक कार्रवाई कर आरोपियों की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले भी यूपी, राजस्थान के अलावा कई और राज्यों में ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश नाकाम की जा चुकी है.

 NDTV India – Latest 

Related Post