बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम बदल रह रहे हैं ये 27 एक्टर, चार तो कह चुके दुनिया को अलिवदा, 19 नंबर वाले का रियल नेम बोला होगा मुश्किल​

 नाम बदलने वालों की इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक कई कलाकार शामिल हैं. अगर आपको अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है तो हम आपको इनके असली नाम बताते हैं. जिसे जान आपको भी हैरानी हो सकती है.

बॉलीवुड में कई लोग नाम बदलकर एंट्री करते हैं और उन्हीं नामों से फेमस भी हो जाते हैं. इन सेलेब्स के असली नाम के बारे में कई साल बाद पता चलता है. ऐसे ही आपके कुछ फेवरेट स्टार्स भी होंगे जिनके असली नाम के बारे में आपको शायद ही पता होगा. नाम बदलने वालों की इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान तक कई कलाकार शामिल हैं. अगर आपको अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है तो हम आपको इनके असली नाम बताते हैं. जिसे जान आपको भी हैरानी हो सकती है.
 

Had no idea so many celebs changed their names
byu/caramelwithcheese inBollyBlindsNGossip

ये हैं सेलेब्स के असली नाम
सलमान खान का असली नाम कुछ और है इस बारे में आपको शायद ही पता होगा. पर हम आपको उनका असली नाम बताते हैं. सलमान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. वहीं अमिताभ बच्चन के नाम की बात करें तो वो नाम इंकलाब श्रीवास्तव है. जैकी श्रॉफ का नाम जयकिशन काकू भाई, मल्लिका शेरावत का नाम रीमा लांबा, अक्षय कुमार का राजीव हरिओम भाटिया, सैफ अली खान का साजिद अली खान, रेखा का भानुरेखा गणेशन, अजय देवगन का विशाल देवगन और जॉन अब्राहम का असली नाम फरहान है. सिर्फ ये ही नहीं ऐसे कई कलाकार हैं जिनका असली नाम कुछ और था.

दिलीप कुमार का असली नाम पहले नहीं सुना होगा आपने

दिलीप कुमार का नाम मोहम्मद यूसुफ खान, संजीव कुमार का हरिभाई जरीवाला था. इन सेलेब्स ने अपने काम से एक एक अलग पहचान बनाई थी. मेकर्स को पता होता था कि अगर वो इन्हें अपनी फिल्म में ले रहे हैं तो समझो फिल्म हिट ही होनी है. ऐसे ही कई सितारे हैं जिन्होंने अपना नाम बदला था और आज वो इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाए बैठे हैं. इन सेलेब्स का नाम बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में काउंट होता है. जिन्हें फैंस बड़े पर्दे पर देखने के लिए दीवाने रहते हैं तो वहीं मेकर्स भी इन्हें अपनी फिल्म में साइन करने का एक मौका नहीं छोड़ते हैं.

 NDTV India – Latest