September 19, 2024
बॉलीवुड के वो हीरो जिनके डोले देखते ही उड़ जाते थे विलेन के होश, फिल्में होती थीं सुपरहिट

बॉलीवुड के वो हीरो जिनके डोले देखते ही उड़ जाते थे विलेन के होश, फिल्में होती थीं सुपरहिट​

बॉडी बनाने के दौर में सलमान खान का नाम जाहिर तौर पर सबसे ऊपर आएगा. लेकिन कुछ और भी हीरोज थे जो अपनी बॉडी की वजह से खास पहचान रखते थे. इन हीरोज में संजय दत्त, सुनील शेट्टी और सनी देओल का नाम शामिल है.

बॉडी बनाने के दौर में सलमान खान का नाम जाहिर तौर पर सबसे ऊपर आएगा. लेकिन कुछ और भी हीरोज थे जो अपनी बॉडी की वजह से खास पहचान रखते थे. इन हीरोज में संजय दत्त, सुनील शेट्टी और सनी देओल का नाम शामिल है.

बॉलीवुड में सलमान खान की एंट्री के बाद से बॉडी बनाने के ट्रेंड ने खूब जोर पकड़ा है. सलमान खान ने शर्ट लेस होकर फिल्मों में खूब सीन दिए और फीमेल फैंस को दीवाना बनाया. लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि उनसे पहले भी बॉडी बनाने का ट्रेंड जोरों पर था. अंतर केवल इतना था कि तब एक्टर्स अपनी बॉडी को इस तरह फ्लॉन्ट नहीं कर पाते थे. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से हीरो हुए हैं जिनका फिजीक लाजवाब रहा है. उन्हें देखकर आपको लगेगा कि सोलह का डोला…. गाने की लाइन शायद उन्हें देखकर ही लिखी गई हैं. ये ऐसे हीरोज थे जिन्हें देखकर ही विलेन के छक्के छूट जाते थे. दमदार फिजीक के साथ जब ये हीरोज ढेरों फाइटर को उठा कर पटकते थे या घायल होने के बावजूद विलेन की बैंड बजा देते थे. तब भी उनकी ताकत पर पूरा विश्वास हो जाता था.

ये हीरो हैं दमदार फिजीक के मालिक

बॉडी बनाने के दौर में सलमान खान का नाम जाहिर तौर पर सबसे ऊपर आएगा. लेकिन कुछ और भी हीरोज थे जो अपनी बॉडी की वजह से खास पहचान रखते थे. इन हीरोज में संजय दत्त, सुनील शेट्टी और सनी देओल का नाम शामिल है. ये हीरोज अपनी हाइट की वजह से भी स्क्रीन पर काफी लंबे दिखते हैं. इसके साथ ही इन सभी हीरोज ने अपनी बॉडी बनाने में भी भरपूर मेहनत की है. जिसका नतीजा ये है कि जब फिल्म स्क्रीन पर इनके डोले दिखते हैं तो अंदाजा लगाना आसान हो जाता है कि अब विलेन की खैर नहीं है.

दी हैं जबरदस्त एक्शन फिल्में

इन चारों माचो हीरोज की खास बात ये है कि ये हीरोज एक से बढ़कर एक एक्शन फिल्मों में काम कर चुके हैं. सलमान खान के बारे में तो सभी जानते हैं उनकी एक्शन फिल्मों की गिनती करना आसान नहीं है. दबंग, वॉन्टेड, बॉडी गार्ड जैसी दर्जनों एक्शन फिल्में उनके नाम पर दर्ज हैं. सनी देओल घायल, नरसिंहा, विश्वात्मा जैसी कई एक्शन फिल्म में दिख चुके हैं. संजय दत्त की तो पहचान ही खलनायक की बन गई है. और, सुनील शेट्टी भी एक्शन फिल्मों में बेहद हिट रहे हैं.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.