October 15, 2024
भईया नहीं बोलना, अपनी अकड़ अपनी जेब में रखें...इस कैब में सफर करने के 7 नियम हुए वायरल, आखिरी नियम है सबसे खास

भईया नहीं बोलना, अपनी अकड़ अपनी जेब में रखें…इस कैब में सफर करने के 7 नियम हुए वायरल, आखिरी नियम है सबसे खास​

Cab Driver Rules for Passengers: कैब ड्राइवर के पैसेंजर्स के लिए बनाए गए 7 रूल्स ने सोशल मीडिया पर इन दिनों एक नई बहस छेड़ दी है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है.

Cab Driver Rules for Passengers: कैब ड्राइवर के पैसेंजर्स के लिए बनाए गए 7 रूल्स ने सोशल मीडिया पर इन दिनों एक नई बहस छेड़ दी है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है.

Cab Driver Ke Rules:ऑनलाइन एप के जरिए कैब बुक करने के बाद या खुद ही कैब बुलाने के बाद लोग उससे काफी कुछ उम्मीदें रखते हैं. सब चाहते हैं कि वो जिस भी कैब में सफर करें, उसका ड्राइवर तमीज से बात करने वाला हो. कैब अंदर से साफ सुथरी हो. कैब वाला गाड़ी भी अच्छे से ड्राइव करे. कैब में बैठने के बाद भी बहुत से लोग ड्राइवर को समय-समय पर इंस्ट्रक्शन्स देते रहते हैं कि क्या करना है. ऐसे कैब ड्राइवर कम ही होते हैं, जो सवारियों को उनकी कार में बैठने की शर्तें बताएं. एक कैब ड्राइवर ने ऐसा ही किया है. उसने अपनी कार में कैब में बैठने के नियम लगाए हैं. ये सात नियम हैं, जो अब इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.

कैब ड्राइवर के सात नियम (Cab Driver Ke Passengers Ke Liye Niyam Viral)

कैब ड्राइवर के नियमों वाला स्टिल रेडिट पर वायरल हो रहा है. इस स्टिल को शेयर किया है कार्स इंडिया नाम के हैंडल ने, जिसमें अलग-अलग नियम लिखे हैं. पहला नियम है कि आप यानी कि कस्टमर कैब का ओनर नहीं है, जो पर्सन कैब को चला रहा है, वो इस कैब का ओनर है. तीसरी गाइडलाइन है कि कार में पोलाइटली बात करें और सम्मान पाएं. चौथा नियम है कि कार के दरवाजे धीरे से बंद करें. छठा नियम या कह सकते हैं कि शर्त है कि अपना एटिट्यूड अपने ही पास रखें. उसे कैब ड्राइवर को न दिखाएं, क्योंकि आप यानी कि कस्टमर मीटर से ज्यादा पैसे नहीं देने वाला है. सातवां और सबसे जरूरी नियम, जिसे कैब मालिक ने रेड कलर से लिखा है, वो है कि तेज ड्राइव करने को न कहें, समय पर आएं.

यहां देखें पोस्ट

I have booked a cab and the cab driver mentioned some guidelines on the cab! What do you about these guidelines?
byu/Your_Friendly_Panda inCarsIndia

इसमें गलत क्या है? (Cab owner stick 7 rules)

इस नियम को देखकर यूजर्स की अलग-अलग राय है. एक यूजर ने लिखा कि, अगर ये सही तरीके से बिहेव करेंगे तो कस्टमर भी सही बिहेव करेगा. एक यूजर ने लिखा कि, समय पर आने का लिखा है तो गलत क्या है. लोग खुद लेट होते हैं और फिर कैब वालों को तेज चलाने के लिए कहते हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा कि, कैब ड्राइवर इज्जत से बात करेंगे तो उन्हें इज्जत ही मिलेगी.

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.