भर्ती परीक्षा में ना हो कोई धांधली इसके लिए बंद की गई असम में मोबाइल इंटरनेट सेवा​

 इस दौरान फिक्स्ड टेलीफोन लाइनों पर आधारित वॉयस कॉल और ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी जारी रहेगी. 

असम में सरकारी भर्ती परी7ा का सुचारू और निष्पक्ष संचालन हो इसके लिए रविवार को पूरे राज्य में सुबह 8.30 बजे से शाम 4 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इस दौरान फिक्स्ड टेलीफोन लाइनों पर आधारित वॉयस कॉल और ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी जारी रहेगी. 

सरकारी अधिसूचना के मुताबिक, इन सेवाओं को निलंबित करने का फैसला “स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी परीक्षा” को बनाए रखने के साथ-साथ किसी भी संभावित कानून और व्यवस्था के मुद्दों को रोकने के लिए है, जो सार्वजनिक सुरक्षा को खतरा पहुंचा सकते हैं.

असम राज्य विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित ग्रेड 4 पदों के लिए आगामी परीक्षाएं आज 28 जिलों में दो पालियों में आयोजित की जाएंगी. परीक्षा के लिए 13,79,132 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, जो प्रक्रिया की अखंडता को बनाए रखने के महत्व को दर्शाता है.

इस परीक्षा में कुछ सेंटर ऐसे हैं जहां गड़बड़ी का इतिहास रहा है और ऐसी चिंताएं हैं कि बेईमान तत्व परीक्षा प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश कर सकते हैं. इस साल की शुरुआत में भर्ती परीक्षाओं के दौरान गड़बड़ी और पेपर लीक से बचने के लिए मोबाइल इंटरनेट दो बार बंद किया गया था.

 NDTV India – Latest