मंडप में दुल्हन करती रही इंतजार, लैपटॉप पर काम करता दिखा दूल्हा, लोग बोले- ये शादी नहीं टिकेगी​

 इस वायरल स्टोरी को पढ़कर आपके दिमाग में भी ये सवाल जरूर उठने वाला है कि, अपनी ही शादी में भला कौन काम करता है? इंटरनेट पर इन दिनों इन दूल्हे ‘मियां’ की फोटो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिन पर चर्चा करते सोशल मीडिया यूजर्स एक से बढ़कर एक प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Apni Shaadi Me Kiya Office Ka Kaam: मजबूरी इंसान से क्या नहीं करवा लेती. सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे कई वीडियो और फोटो सामने आते रहते हैं, जो चौंका देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही पोस्ट ही इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसे देखकर लोग कह रहे हैं कि, भला खुद की शादी में कौन, ऑफिस का काम करता है? शादी जिंदगी का एक ऐसा खास पल होता है, जिसमें शरीक होने के लिए लोग हर काम को छोड़कर शामिल हो जाते हैं, लेकिन एक शादी ऐसी भी हुई, जहां दूल्हा मंडप के बजाय लैपटॉप को ज्यादा तरजीह देता दिखा. इंटरनेट पर इन दिनों इन दूल्हे ‘मियां’ की फोटो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिन पर चर्चा करते सोशल मीडिया यूजर्स एक से बढ़कर एक प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

शादी वाले दिन लैपटॉप पर काम

इस वायरल स्टोरी को पढ़कर आपके दिमाग में भी ये सवाल जरूर उठने वाला है कि, अपनी ही शादी में भला कौन काम करता है? इस शख्स को शादी में काम करता देखकर कॉर्पोरेट वर्कर्स का भी माथा चकरा गया है. दरअसल, इन दिनों यूएसए के न्यूयॉर्क बेस्ड एक AI स्टार्टअप के को-फाउंडर की एक तस्वीर ने लोगों के बीच बहस छेड़ दी है. पोस्ट में किये दावे के मुताबिक, वे अपनी ही शादी के दिन भी काम करते नजर आ रहे हैं. लिंक्डइन पर टोरे लियोनार्ड नाम के यूजर ने तस्वीर पोस्ट करते हुए पूरी जानकारी दी है. फोटो में बंदे को शादी के माहौल के दौरान लैपटॉप पर काम करते देखा जा सकता है. लिंक्डइन पर वायरल इस पोस्ट पर लोगों ने शादी के दौरान काम करने वाले शख्स को जमकर खरी-खोटी सुनाई है.

यहां देखें पोस्ट

लोगों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

आजकल के तेज़ रफ्तार दौर में वर्क-लाइफ बैलेंस एक महत्वपूर्ण चर्चा का विषय बन चुका है. इसी संदर्भ में एक तस्वीर ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है. एआई स्टार्टअप ‘थॉटली’ के को-फाउंडर केसी मैकरेल को अपनी ही शादी के दिन लैपटॉप पर काम करते हुए देखा गया. यह तस्वीर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर हवा की तरह वायरल हो गई. इस तस्वीर में केसी अपनी दुल्हन के साथ खड़े होकर लैपटॉप पर कुछ काम कर रहे हैं. उनके चेहरे पर थोड़ी सी चिंता और काम के प्रति प्रतिबद्धता नजर आ रही है. इस दृश्य ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है कि क्या किसी के लिए शादी का दिन भी काम से ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है?

शादी जैसे खास मौके पर काम करना सही है?

कुछ लोगों ने केसी की इस हरकत को अनुशासन का प्रतीक बताया, जबकि कई अन्य ने इसे ‘वर्क-लाइफ बैलेंस’ की बिगड़ती परिभाषा के रूप में देखा. कई यूजर्स ने कहा कि, शादी जैसे खास मौके पर काम करना उचित नहीं है और इसे एक गलत उदाहरण बताया. इस घटना ने यह सवाल उठाया कि क्या हम सच में काम को अपने व्यक्तिगत जीवन से अधिक प्राथमिकता देने लगे हैं? क्या यह समाज की बदलती हुई सोच का परिणाम है, जहां काम की मांगें हमारे व्यक्तिगत संबंधों पर हावी हो रही हैं? केसी मैकरेल की इस तस्वीर ने ना केवल चर्चा को जन्म दिया है, बल्कि यह भी दर्शाया है कि आधुनिक समय में तकनीक और काम के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन को संतुलित करना कितना मुश्किल हो रहा है.

ये भी देखें:-Zoo में अचानक भौंकने लगे पांडा

 NDTV India – Latest