मणिपुर में विद्रोहियों के हमले में 2 लोगों की मौत, कई घायल, ड्रोन बम का किया गया इस्तेमाल : सरकार​

 संदिग्‍ध विद्रोहियों की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं. मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. राज्‍य सरकार ने इस घटना की निंदा की है.

मणिपुर में हिंसा (Manipur Violence) थमने का नाम नहीं ले रही है. संदिग्‍ध विद्रोहियों की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग घायल हुए हैं. मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. विभिन्‍न रिपोर्ट के मुताबिक, संदिग्‍ध उग्रवादियों ने ड्रोन और बम के साथ अत्‍याधुनिक हथियारों से हमला किया. राज्‍य सरकार ने इस घटना की निंदा करते हुए बयान जारी किया है, जिसमें सरकार ने कहा है कि उन्‍हें कथित तौर पर कुकी आतंकियों द्वारा ड्रोन, बम और कई अत्याधुनिक हथियारों के इस्‍तेमाल से निहत्थे ग्रामीणों पर हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में पता चला है. 

मणिपुर सरकार के गृह विभाग ने कहा कि निहत्थे ग्रामीणों को आतंकित करने के इस कृत्य को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है, जबकि राज्य सरकार प्रदेश में सामान्य स्थिति और शांति लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. 

साथ ही सरकार ने कहा कि कथित तौर पर कुकी उग्रवादियों द्वारा निहत्थे ग्रामीणों के बीच उत्पात मचाने की हरकत राज्य में शांति स्थापित करने के राज्य सरकार के प्रयासों को पटरी से उतारने का प्रयास है. राज्य सरकार ने स्थिति को नियंत्रित करने और इंफाल पश्चिम के कौट्रुक गांव पर हमले में शामिल लोगों को दंडित करने के लिए पहले ही तत्काल कार्रवाई की गई है. 

इसके साथ ही मणिपुर में ताजा हिंसा के बाद कानून व्‍यवस्‍था को लेकर डीजीपी ने विशेष अलर्ट जारी किया है. उन्‍होंने सभी जिला प्रमुखों को अलर्ट रहने के लिए कहा है. मुख्‍य फोकस घाटी और पहाड़ी इलाकों के बीच के इलाकों पर रखने के लिए कहा गया है. उन्‍होंने कहा कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर गंभीरता से नजर रखें. साथ ही मणिपुर पुलिस ने सभी यूनिटों को अलर्ट किया है. 
 

 NDTV India – Latest