October 22, 2024
महाराष्ट्र : गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर, तलाशी अभियान जारी

महाराष्ट्र : गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर, तलाशी अभियान जारी​

पुलिस ने मुठभेड़ की पुष्टि की है लेकिन नक्सलियों की मौत की पुष्टि के लिए शवों के बरामद होने तक इंतजार करने को कहा है.

पुलिस ने मुठभेड़ की पुष्टि की है लेकिन नक्सलियों की मौत की पुष्टि के लिए शवों के बरामद होने तक इंतजार करने को कहा है.

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक एक महीने पहले ये मुठभेड़ पूर्वी महाराष्ट्र जिले के भामरागढ़ तालुका के एक जंगल में हुई. इस मुठभेड़ में गढ़चिरौली पुलिस की सी-60 विशेष लड़ाकू इकाई के कमांडो ने प्रमुख भूमिका निभाई.

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 20 नवंबर के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, नक्सलियों का एक समूह पिछले दो दिनों से महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर जंगल में एकत्र हुआ था और हमले की योजना बना रहा था.

अधिकारी ने बताया कि नक्सली जिस क्षेत्र में एकत्र हो रहे थे, वो छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर की सीमा से लगा है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में सी-60 कमांडो की 22 टीम और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो दस्तों ने वन क्षेत्र में दो अलग-अलग बिंदुओं से नक्सल रोधी अभियान चलाया.

बताया गया कि पुलिस और सीआरपीएफ के जवान जैसे ही उस इलाके में पहुंचे, जहां नक्सली एकत्र थे, तो उन्हें नक्सलियों की अंधाधुंध गोलीबारी का सामना करना पड़ा. इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए.

वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और मृत माओवादियों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.