October 28, 2024
महाराष्ट्र में अजित पवार बनेंगे किंगमेकर, कभी भी दल बदल लेंगे... नवाब मलिक का आखिर ये इशारा क्या है?

महाराष्ट्र में अजित पवार बनेंगे किंगमेकर, कभी भी दल बदल लेंगे… नवाब मलिक का आखिर ये इशारा क्या है?​

शरद पवार वाली एनसीपी ने अणुशक्तिनगर विधानसभा सीट से अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद को उम्मीदवार बनाया है. उनके सामने अजित पवार की एनसीपी ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को उतारा है.

शरद पवार वाली एनसीपी ने अणुशक्तिनगर विधानसभा सीट से अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद को उम्मीदवार बनाया है. उनके सामने अजित पवार की एनसीपी ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को उतारा है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में अजित पवार किंगमेकर हैं और कभी भी दल बदल सकते हैं. NDTV से उन्होंने कहा कि हमें प्रचार के लिए बीजेपी के समर्थन की जरूरत नहीं है. दरअसल नवाब मलिक आज अपनी बेटी सना मलिक के साथ अणुशक्तिनगर से पर्चा दाखिल करने आए थे. इस दौरान उन्होंने कहा मैं मानखुर्द सीट से कल पर्चा भरूंगा. राज्य के विधानसभा चुनाव में अजीत पवार किंगमेकर बनेंगे. इस रैली में महायुति के सारे दलों के झंडे थे. लेकिन बीजेपी का नहीं थी? इस सवाल पर नवाब मलिक ने कहा कि हमारे साथ अजित दादा और किसी की ज़रूरत नहीं.

नवाब मलिक के इस बयान को बीजेपी के लिए चैलेंज भी माना जा रहा है. देखने वाली बात यह होगी कि अजित पवार अपने खास नवाब मलिक के किंगमेकर वाले बयान पर क्या जवाब देते हैं. दरअसल बीजेपी के अगुआई वाले महायुति में एनसीपी अजित पवार गुट के नेता नवाब मलिक के तेवर ने खलबली मचाई हुई है.

बीजेपी के विरोध के बावजूद नवाब मलिक चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं. मलिक ने ऐलान किया कि वह मंगलवार को हर हाल में पर्चा दाखिल करेंगे. बता दे बीजेपी 20 नवंबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक की उम्मीदवारी के खिलाफ है. बीजेपी मुंबई इकाई के अध्यक्ष शेलार ने एक समाचार चैनल से कहा था कि, ‘‘हम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े किसी व्यक्ति को टिकट देना स्वीकार नहीं करेंगे.” उन्होंने कहा, ‘‘हम मलिक का समर्थन नहीं करेंगे और अपना अलग रुख रखेंगे.”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विभाजन के बाद सहयोगी बीजेपी की आपत्तियों के बावजूद उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट ने विधायक मलिक को अपने पाले में कर लिया था. वहीं अब ये निर्दलीय माकखुर्द सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. माना जा रहा है कि अजित पवार का पूरा समर्थन इनको है.

मलिक महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार में मंत्री थे. मलिक को 2022 में राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (एनआईए) द्वारा दाऊद और छोटा शकील और टाइगर मेमन सहित उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया था. मलिक को इस साल जुलाई में चिकित्सा आधार पर जमानत दी गई थी.

फ़हाद अहमद की कोई बड़ी पहचान नहीं: सना मलिक

शरद पवार की अगुआई वाली एनसीपी ने अणुशक्तिनगर विधानसभा सीट से एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद को उम्मीदवार बनाया है. उनके सामने अजित पवार की एनसीपी ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को उतारा है. अब इस सीट पर लड़ाई स्टारडम बनाम राजनीतिक विरासत की हो गई है.

सना मलिक ने NDTV से बात करते हुए कहा, पिता जब जेल में थे तो उनके इस गढ़ अणुशक्ति नगर में मैंने खूब काम किया. सारे मुद्दे से मैं वाक़िफ़ हूं. फ़हाद अहमद पर उन्होंने कहा कि उनकी अभिनेत्री के पति होने के अलावा कोई बड़ी पहचान नहीं है. मेरे लिए इस सीट पर कोई चुनौती नहीं है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.