September 22, 2024
मुंबई कस्टम ने सोना और हीरे की तस्करी में पकड़े तीन यात्री, 3.12 करोड़ रुपये का माल जब्त

मुंबई कस्टम ने सोना और हीरे की तस्करी में पकड़े तीन यात्री, 3.12 करोड़ रुपये का माल जब्त​

यह माल यात्रियों के शरीर, बनियान में बने गुप्त स्थान और पैंट की बेल्ट के पास बनाए गए विशेष स्थानों में छुपाकर रखा गया था. तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया.

यह माल यात्रियों के शरीर, बनियान में बने गुप्त स्थान और पैंट की बेल्ट के पास बनाए गए विशेष स्थानों में छुपाकर रखा गया था. तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया.

20-21 सितंबर 2024 की रात को मुंबई कस्टम ने दो अलग-अलग मामलों में कुल 2.286 किलोग्राम सोना और हीरे जब्त किए, जिनकी अनुमानित कीमत 1.58 करोड़ रुपये (सोने की कीमत) और 1.54 करोड़ रुपये (हीरों की कीमत) है. यह माल यात्रियों के शरीर, बनियान में बने गुप्त स्थान और पैंट की बेल्ट के पास बनाए गए विशेष स्थानों में छुपाकर रखा गया था. तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया.

पहले मामले में दुबई से मुंबई पहुंचे एक यात्री को रोककर उसके पास से तस्करी का माल बरामद किया गया, जिसमें 24 कैरेट सोने की 12 छड़ें (कुल वजन 1400 ग्राम) शामिल थीं, जिनकी अनुमानित कीमत 97,00,236 रुपये है. यह सोना यात्री द्वारा पहनी गई पैंट की बेल्ट के पास छुपाया गया था. पूछताछ में यात्री ने बताया कि यह काम उसी उड़ान में यात्रा कर रहे दूसरे यात्री के कहने पर किया गया था. सह-यात्री ने भी अपने बयान में इसे स्वीकार किया. दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

दूसरे मामले में हांगकांग से मुंबई आए एक यात्री को रोका गया और उसके पास से तस्करी का सामान बरामद किया गया, जिसमें 24 कैरेट सोने के दो कड़े (कुल वजन 886 ग्राम, कीमत 61,38,864 रुपये), एक रोलेक्स घड़ी (मूल्य 13,70,520 रुपये) और प्राकृतिक हीरे (मूल्य 1,54,18,575 रुपये) शामिल थे. सोने के कड़े और रोलेक्स घड़ी यात्री ने पहने हुए थे, जबकि हीरे को यात्री द्वारा पहनी गई बनियान के अंदर विशेष स्थान में छुपाकर रखा गया था. इस मामले में भी एक यात्री को गिरफ्तार किया गया. कस्टम विभाग ने दोनों मामलों में आगे की जांच शुरू कर दी है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.