मुंबई हावड़ा मेल ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड में सुरक्षा एजेंसियां​

 धमकी मिलने के बाद मुंबई-हावड़ा मेल को आज सुबह चार बजे जलगांव में रोका गया और तलाशी अभियान चलाया गया. जांच के बाद सुरक्षाकर्मियों को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. 

मुंबई-हावड़ा मेल ट्रेन को बम से उड़ने की धमकी मिली है. जिसके बाद पूरी ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया गया. जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बम से उड़ने की धमकी दी गई थी. टाइमर के जरिए धमाके की धमकी दी गई थी. साथ ही एक्स पोस्ट में महाराष्ट्र पुलिस के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया था. धमकी मिलते ही जांच एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गईं है और ट्रेन का तलाशी अभियान चलाया गया.  

धमकी देते हुए लिखा गया था कि ‘क्या रे हिंदुस्तानी रेलवे आज सुबह खून के आंसू रोओगे, आज फ्लाइट में भी बम रखवाया है और 12809 ट्रेन में भी रखवाया है, नासिक आने से पहले बड़ा धमाका होगा.

रेलवे की और से जारी एक बयान में कहा गया है कि आज सुबह 4 बजे के करीब कंट्रोल रुम को ट्रेन क्रमांक 12809 के अंदर बम होने की जानकारी मिली थी. ट्रेन को जलगांव स्टेशन पर रोककर चेक किया गया. इसमें कोई भी संदिग्ध वस्तु प्राप्त नहीं हुई. इसके बाद में ट्रेन को सुचारू रूप से गंतव्य स्थान के लिए चलाया गया.

धमकी मात्र अफवाह साबित हुई

धमकी भरे पोस्ट के बाद मुंबई हावड़ा-मेल को आज सुबह चार बजे जलगांव में रोका गया और तलाशी ली गई. करीब दो घंटे जांच के बाद सुरक्षाकर्मियों को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. ऐसे में बम मिलने की धमकी मात्र अफवाह साबित हुई है. वहीं जांच में पाया गया है कि फजलुद्दीन नामक अकाउंट के जरिए ट्रेन को उड़ाने की धमकी दी गई. 

एयर इंडिया की फ्लाइट में भी बम की धमकी

मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में भी बम होने की धमकी मिली थी. जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान में मौजूद सभी यात्रियों और क्रू मेंबर को सुरक्षित बाहर निकाला गया. एयर इंडिया प्रवक्ता ने कहा, “14 अक्टूबर को मुंबई से जेएफके के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट एआई119 को विशेष सुरक्षा अलर्ट मिला और सरकार की सुरक्षा नियामक समिति के निर्देश पर उसे दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया. सभी यात्री विमान से उतर चुके हैं और दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर हैं.” 

 NDTV India – Latest