October 17, 2024
मेहंदी के बगैर पूरा नहीं होता करवा चौथ का 16 श्रृंगार, इन लेटेस्ट डिजाइंस से सजा सकती हैं हाथ

मेहंदी के बगैर पूरा नहीं होता करवा चौथ का 16 श्रृंगार, इन लेटेस्ट डिजाइंस से सजा सकती हैं हाथ​

आइए देखते हैं मेहंदी के कुछ खास डिजाइन, जो करवा चौथ (Mehndi design for Karwa Chauth) पर आपकी हथेलियों पर रचकर आपके हाथों की सुंदरता में चार चांद लगा देंगी.

आइए देखते हैं मेहंदी के कुछ खास डिजाइन, जो करवा चौथ (Mehndi design for Karwa Chauth) पर आपकी हथेलियों पर रचकर आपके हाथों की सुंदरता में चार चांद लगा देंगी.

Mehndi design for Karwa Chauth :करवा चौथ (Karwa Chauth) अखंड सुहाग के लिए रखा जाने वाला व्रत है. इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार कर पूजा करती हैं. हाथों पर खूबसूरत मेहंदी रचाए बगैर सोलह श्रृंगार पूरा नहीं होता. करवा चौथ के आते ही महिलाएं खूबसूरत मेहंदी डिजाइन (Mehndi design) की खोज में लग जाती है, ताकि उस खास दिन उनकी हथेलियों पर सबसे बेहतरीन मेहंदी रची हो. ऐसे में आइए देखते हैं मेहंदी के कुछ खास डिजाइन, जो करवा चौथ (Mehndi design for Karwa Chauth) पर आपकी हथेलियों पर रचकर आपके हाथों की सुंदरता में चार चांद लगा देंगी.

हाथों पर उतर आया चांद और छलनी

करवा चौथ पर महिलाएं छलनी से चांद को देखने के बाद व्रत तोड़ती हैं. अगर व्रत की यह खास परंपरा आपके हथेली पर सज जाए तो क्या ही बात होगी. आप चांद को छलनी से देखने वाला डिजाइन बनवा सकती हैं.

प्रेम के प्रतीक राधा कृष्ण

करवा चौथ पति पत्नी के प्रेम का व्रत है और राधा कृष्ण प्रेम के प्रतीक. इस करवा चौथ आप अपनी हथेलियों पर राधा कृष्ण वाली डिजाइन बनवा सकती हैं.

मोर वाले डिजाइन

मेहंदी के डिजाइनों में मोर वाले डिजाइन काफी पसंद किए जाते हैं. इस करवा चौथ आप भी अपनी हथेलियों पर खूबसूरत मोर वाले डिजाइन बनवा सकती हैं. ये डिजाइन आपकी हथेलियों पर सजकर उन्हें और सुंदर बना देंगे.

ये डिजाइन हमेशा ट्रेंड में

मेहंदी के कुछ डिजाइन कभी ट्रेंड से आउट नहीं होते हैं. अरेबिक, बेल और पारंपरिक हिना मेहंदी की कुछ डिजाइंस हमेशा ट्रेंड में रहते हैं. जिन्हें बहुत हैवी डिजाइन लगाना पसंद नहीं है, उन्हें ज्वैलरी डिजाइन की मेहंदी लगवानी चाहिए.

मेहंदी लगाने से पहले

मेहंदी का रंग गहरा रचने के लिए मेहंदी लगाने से एक दिन पहले मैनिक्योर करवा लेना चाहिए. मेहंदी लगाने से पहले हाथ में किसी तरह की क्रीम ना लगाएं. मेहंदी लगाने से पहले अपने हाथों में नीलगिरी का तेल लगा लें इससे अच्छी खूशबू आती है और मेहंदी का रंग भी अच्छा चढ़ता है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.