यूट्यूब देखकर शूटिंग करना सीखा था आरोपी, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बड़ा खुलासा​

 Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं. अब आरोपियों को लेकर एक और नया खुलासा हुआ है.

NCP नेता बाबा सिद्दीकी को मुंबई के बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के ठीक बाहर तीन लोगों ने घेर लिया और गोली मार दी. बाबा सिद्दीकी की मौत से लॉरेंस बिश्नोई एक बार सुर्खियों में है. बाबा सिद्दीकी मर्डर केस की गुत्थी सुलझाने की कोशिश में और भी कई खुलासे हो रहे हैं. अब आरोपियों को लेकर एक और नया खुलासा हुआ है. शूटर शूटिंग की प्रैक्टिस के लिए आरोपियों ने यूट्यूब पर वीडियो देखे थे.

आरोपी गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप इस घटना को अंजाम देने से पहले यूट्यूब पर वीडियो देखकर गोली चलाना सीखा था. अब पुलिस उस स्थान के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है जहां वे गोली चलाने की अभ्यास करते थे.

बाबा सिद्दीकी हत्या केस में मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 15 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं. एनसीपी नेता की हत्या के मामले में आज एक और आरोपी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी पर हत्या के लिए धन और हथियार मुहैया कराए थे. बहराइच के हरीशकुमार बालकराम निषाद को कोर्ट ने 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. आरोपी प्रवीण और शुभम लोनकर ने गिरफ्तार शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को 2 लाख दिए थे. इसके बाद यह पैसा चौथे आरोपी हरीश के माध्यम से भेजा गया था. पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है.

अप्रैल में मुंबई में सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग की घटना के बाद बिश्नोई गैंग की संलिप्तता के संदेह के कारण मुंबई पुलिस ने इस साल जून में शुभम लोनकर को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. लेकिन सबूत नहीं मिलने पर उसे छोड़ दिया गया था. फिर भी उस पर निगरानी रखी गई. लेकिन 24 सितंबर को उसका पता नहीं चल सका. क्राइम ब्रांच ने घटनास्थल के पास मिले एक काले बैग से 7.62 मिमी की बंदूक बरामद की है.
 

 NDTV India – Latest 

Related Post